Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़ whatsapp group feature will change the app know the details of whatsapp latest update and features

Whatsapp Groups को पूरी तरह से बदल देगा यह नया फीचर, जानिए इसके बारे में

Whatsapp पर चलने वाले ग्रुप्स कई बार यूजर्स के लिए परेशानी खड़ी कर देते हैं। ग्रुप्स पर बार बार आने वाले मैसेजेस से लोग तंग आ जाते हैं। इसके अलावा आरोप लगता रहता है कि Whatsapp ग्रुप्स पर कई बार...

Whatsapp Groups को पूरी तरह से बदल देगा यह नया फीचर, जानिए इसके बारे में
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Fri, 11 May 2018 04:20 PM
हमें फॉलो करें

Whatsapp पर चलने वाले ग्रुप्स कई बार यूजर्स के लिए परेशानी खड़ी कर देते हैं। ग्रुप्स पर बार बार आने वाले मैसेजेस से लोग तंग आ जाते हैं। इसके अलावा आरोप लगता रहता है कि Whatsapp ग्रुप्स पर कई बार यूजर्स फेक न्यूज, अफवाह आदि उड़ाते रहते हैं। इन सभी से निपटने के लिए Whatsapp एक शानदार फीचर लाने जा रहा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी आईओएस, एंड्रॉयड और विंडोज फोन के लिए रिस्ट्रिक्ट ग्रुप फीचर लाने जा रही है। इस फीचर के आने के बाद केवल ग्रुप के एडमिन ही ग्रुप में मैसेज भेज सकेंगे। वहीं, अन्य यूजर्स केवल उन मैसेजेस को पढ़ सकेंगे। 

इस नए फीचर के आने के बाद ग्रुप के बाकी सदस्य तभी ग्रुप में फोटोज, वीडियोज, जीआईएफ आदि भेज सकेंगे, जब ग्रुप एडमिन इसकी इजाजत देगा। बताया जा रहा है कि यह फीचर व्हाट्सएप एंड्रॉयड वर्जन 2.18.132 और इससे ऊपर वाले वर्जन पर उपलब्ध होगा।

बता दें कि व्हाट्सएप निदेशक मुबारिक इमाम ने कुछ दिन पहले फेसबुक एफ 8 कांफ्रेंस में इस बात की घोषणा की थी कि जल्द ही एप नए फीचर्स लाने जा रही है। इनमें से कुछ फीचर्स यूजर्स के काफी काम आने वाले हैं। इसके अलावा व्हाट्सएप बिजनेस एप के लिए भी कई नए फीचर्स के आने का एलान किया गया था। 

ऐप पर पढ़ें