Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp gets four new text formatting options this is how you can use these - Tech news hindi

WhatsApp पर 4 मजेदार तरीकों से भेजें टेक्स्ट, मार्क जुकरबर्ग ने खुद बताया तरीका

वॉट्सऐप पर टेक्स्ट फॉरमेटिंग से जुड़े 4 नए विकल्पों का फायदा अब यूजर्स को मिलने लगा है। मेटा CEO मार्क जुकरबर्ग ने खुद बताया है कि इन फॉरमेटिंग फीचर्स का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है।

WhatsApp पर 4 मजेदार तरीकों से भेजें टेक्स्ट, मार्क जुकरबर्ग ने खुद बताया तरीका
Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 11:33 AM
हमें फॉलो करें

मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर टेक्स्ट मेसेज भेजते वक्त उसे मजेदार बनाने के लिए टेक्स्ट को बोल्ड, इटैलिक या स्ट्राइक-थ्रू करने का विकल्प लंबे वक्त से मिलता रहा है। अब ऐप में यूजर्स को 4 नए मजेदार टेक्स्ट फॉरमेटिंग फीचर्स दिए गए हैं। इस अपडेट की जानकारी मेटा CEO मार्क जुकरबर्ग ने खुद अपने WhatsApp चैनल पर दी है।

नए फीचर के साथ प्लेटफॉर्म की कोशिश खासकर ग्रुप चैट्स में चैटिंग और टेक्स्ट आधारित कन्वर्सेशंस को बेहतर बनाने की है। मार्क जुकरबर्ग ने अपने चैनल पर एक पोस्ट करते हुए नए टेक्स्ट फॉरमेटिंग फीचर्स की जानकारी दी है और बताया है कि ये कैसे काम करेंगे। नए फीचर्स की लिस्ट में बुलेटेड लिस्ट, नंबर्ड लिस्ट, ब्लॉक कोट और इनलाइन कोड शामिल है। 

सभी यूजर्स को मिला नया अपडेट
टेक्स्ट फॉरमेटिंग से जुड़े नए फीचर्स और ऑप्शंस अब एंड्रॉयड, iOS, वेब और Mac डेस्कटॉप प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हैं और वॉट्सऐप चैनल एडमिन्स भी इन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं। मौजूदा टेक्स्ट फॉरमेटिंग ऑप्शंस की लिस्ट में बोल्ड, इटैलिक, स्ट्राइक-थ्रू और मोनोस्पेस अब भी शामिल हैं। इस तरह अब कुल 8 टेक्स्ट फॉरमेटिंग ऑप्शंस मिल रहे हैं। 

ऐसे इस्तेमाल कर सकते हैं फीचर
मार्क जुकरबर्ग ने बताया है कि मेसेज से पहले या फिर बार में कुछ स्पेशल कैरेक्टर्स लगाते हुए उसकी फॉरमेटिंग की जा सकती है। आप मौजूदा फॉरमेटिंग विकल्प के अलावा नए विकल्प कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं, यह नीचे की लिस्ट में देखा जा सकता है। 

आसान भाषा में समझें तो टेक्स्ट इस ऐप में भेजने पर कैसा दिखेगा, यह बदला जा सकता है। पहले केवल 4 तरह से ऐसा किया जा सकता था लेकिन अब इसके विकल्प 4 से बढ़कर 8 हो गए हैं। 

ऐप पर पढ़ें