फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सWhatsApp, Facebook और इंस्टा दुनिया भर में रहे डाउन, यूजर्स को हुई परेशानी

WhatsApp, Facebook और इंस्टा दुनिया भर में रहे डाउन, यूजर्स को हुई परेशानी

इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) दुनिया के कई हिस्सों में सोमवार रात को अचानक डाउन हो गए। कई यूजर्स ट्विटर पर शिकायत की कि वे अपने...

WhatsApp, Facebook और इंस्टा दुनिया भर में रहे डाउन, यूजर्स को हुई परेशानी
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Oct 2021 07:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) दुनिया के कई हिस्सों में सोमवार रात को अचानक डाउन हो गए। कई यूजर्स ट्विटर पर शिकायत की कि वे अपने वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट्स को ऐक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। इस गड़बड़ी के कारण वॉट्सऐप यूजर्स, टेक्स्ट मेसेज भेज या रिसीव नहीं कर पा रहे थे। साथ ही, वॉइस और विडियो कॉल्स में भी प्रॉब्लम आ रही थी।

फेसबुक वेबसाइट पर मेसेज, काफी देर में दूर हुई समस्या
सर्विस डाउन होने के बाद फेसबुक वेबसाइट पर मेसेज आ रहा था, 'सॉरी, कुछ गड़बड़ी है। हम उस पर काम कर रहे हैं और हम इसे जल्द ही फिक्स कर देंगे।' DownDetector के मुताबिक, बड़ी संख्या में वॉट्सऐप यूजर्स ने WhatsApp डाउन होने के मामले को रिपोर्ट किया था। 43 फीसदी यूजर्स का कहना था कि उन्हें WhatApp एक्सेस करने में दिक्कत हो रही है। हालांकि, अब इन तीनों प्लैटफॉर्म ने सही से काम करना शुरू कर दिया है।


सर्विसेज डाउन होने को लेकर वॉट्सऐप ने किया ट्वीट
वॉट्सऐप (WhatsApp) ने ट्वीट किया था। वॉट्सऐप (WhatsApp) ने ट्वीट लिखा, 'हमें इस बात की जानकारी है कि मौजूदा समय में कुछ यूजर्स को वॉट्सऐप में दिक्कत आ रही है। हम गड़बड़ी दूर करने पर काम कर रहे हैं और हम जल्द ही इसका अपडेट देंगे।' इंस्टाग्राम की पीआर टीम ने भी सर्विसेज डाउन को लेकर ट्वीट किया था। 

फेसबुक यूजर्स को एरर पेज (error Page) दिख रहा था या मेसेज में लिखकर आ रहा था कि ब्राउजर को कनेक्ट नहीं किया जा सकता है। वॉट्सऐप (WhatsApp) और इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स कोई नया कंटेंट नहीं देख पा रहे थे। साथ ही, मेसेज भेज और रिसीव नहीं कर पा रहे थे। Facebook के प्रवक्ता ने कहा, 'हम इस बात से वाकिफ हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और प्रॉडक्ट्स तक पहुंच बनाने में दिक्कत हो रही है। हम जल्द से जल्द चीजें सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। किसी भी तरह की असुविधा के लिए हम माफी चाहते हैं।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें