फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सWhatsapp के डिलीट मैसेज फीचर में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं कर पाएंगे ऐसा

Whatsapp के डिलीट मैसेज फीचर में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं कर पाएंगे ऐसा

इंस्टैंट मैसेजिंग एप Whatsapp का डिलिट मैसेज फीचर सबसे शानदार फीचर्स में से एक है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी अन्य यूजर्स को मैसेज भेजने के 68 मिनट्स के अंदर उसे डिलीट कर सकते हैं। हालांकि, जब यह...

Whatsapp के डिलीट मैसेज फीचर में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं कर पाएंगे ऐसा
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 15 Oct 2018 11:13 AM
ऐप पर पढ़ें

इंस्टैंट मैसेजिंग एप Whatsapp का डिलिट मैसेज फीचर सबसे शानदार फीचर्स में से एक है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी अन्य यूजर्स को मैसेज भेजने के 68 मिनट्स के अंदर उसे डिलीट कर सकते हैं। हालांकि, जब यह पहली बार फीचर आया था तब समय की लिमिट सिर्फ सात मिनटों की थी। लेकिन कुछ समय बाद इसमें बदलाव किया गया। अब एक बार फिर से Whatsapp के इस फीचर में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं।

नए फीचर में कंपनी ने अपने Recipient लिमिट में बदलाव किए हैं। इसका मतलब है कि अगर आप किसी भी मैसेज को डिलीट करते हैं और उस यूजर को 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेंकेंड्स के भीतर मैसेज डिलीट की रिक्वेस्ट नहीं मिलती है तो फिर आपका डिलीट किया हुआ मैसेज, डिलीट नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: Jio से जंग: Airtel 398 रुपये में दे रहा है इतने जीबी डाटा, जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

उदाहरण के तौर पर अगर आपने किसी यूजर को मैसेज भेजा है और उसे डिलीट कर दिया लेकिन उसका फोन बंद है या फिर किसी कारणवश वह व्हाट्सएप नहीं इस्तेमाल कर सकता है तो फिर मैसेज डिलीट नहीं हो सकेगा। 

इस नए फीचर की जानकारी Whatsapp पर निगाह रखने वाले WABetainfo ने दी है। इस फीचर से संबंधित अपने एक ट्वीट में बताया गया है कि यह मैसेज उनके लिए जारी किया गया है जो इसका गलत फायदा  उठाते थे। 

हालांकि, अभी भी यूजर्स एक घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड्स के अंदर भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। लेकिन यह तभी संभव होगा जब यूजर को आपका मैसेज 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड के अंदर मिल जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें