Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सWhatsApp में आया यह बेहद जरूरी फीचर, लंबे समय से था यूजर्स को इंतजार

WhatsApp में आया यह बेहद जरूरी फीचर, लंबे समय से था यूजर्स को इंतजार

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrashant Singh
Wed, 27 Oct 2021 11:55 AM
WhatsApp में आया यह बेहद जरूरी फीचर, लंबे समय से था यूजर्स को इंतजार

इस खबर को सुनें

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। गूगल ने ऐलान किया है कि अब ऐंड्रॉयड 12 यूजर सुरक्षित तरीके से अपनी चैट हिस्ट्री को iPhone से ऐंड्रॉयड पर ट्रांसफर कर सकते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि अब गूगल पिक्सल के यूजर इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं। शुरुआत में कंपनी ने इस फीचर को कुछ सैमसंग स्मार्टफोन्स के लिए रोलआउट किया था। 

बिना परेशानी ट्रांसफर होगी चैट हिस्ट्री
इस नए फीचर के बारे में गूगल ने कहा, 'हमने इस फीचर के लिए वॉट्सऐप के साथ मिलकर काफी काम किया है और इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे यूजर्स को iPhone से ऐंड्रॉयड पर वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने में परेशानी न हो।'

यह भी पढ़ें: Google ने बैन किए SMS Scam से जुड़े ये 150 ऐप्स, अपनी सेफ्टी के लिए तुरंत करें फोन से डिलीट

इन स्मार्टफोन्स में मिलेगा यह फीचर
गूगल के अनुसार यह फीचर उन सभी स्मार्टफोन्स में उपलब्ध होगा, जो ऐंड्रॉयड 12 ओएस के साथ लॉन्च किए जाएंगे। ऐसे में यह माना जा सकता है कि वॉट्सऐप में आया यह जरूरी फीचर केवल गूगल पिक्सल और सैमसंग के स्मार्टफोन्स तक ही सीमित नहीं रहेगा। 

ऐसे काम करता है फीचर
iOS से ऐंड्रॉयड पर चैट ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स को लाइटनिंग यूएसबी-C केबल की जरूरत पड़ेगी। इस केबल के यूजर को अपने पिक्सल स्मार्टफोन को iPhone से कनेक्ट करना होगा। इसके बाद आपको शुरुआती सेटअप के दौरान नोटिफिकेशन मिलेगा। इसके बाद आईफोन पर QR कोड को स्कैन करके वॉट्सऐप लॉन्च करें और अपनी चैट हिस्ट्री, मीडिया और दूसरी चीजों को पिक्सल फोन पर ट्रांसफर करें। 

डेटा ट्रांसफर पूरी तरह सेफ
खास बात है कि गूगल ने कहा कि दोनों डिवाइसेज के बीच होने वाले डेटा ट्रांसफर पूरी तरह सेफ है और यूजर्स को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है। गूगल ने कन्फर्म किया है कि डेटा ट्रांसफर के दौरा iPhone पर कोई नया मेसेज रिसीव नहीं होगा। 

यह भी पढ़ें: Infinix ने लॉन्च किया धांसू स्मार्टफोन, बजट सेगमेंट में मिलेंगे बेस्ट-इन-क्लास फीचर

epaper

संबंधित खबरें