फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सWhatsApp को बोलेंगे थैंक यू, आ गया चैट से जुड़ा बेजोड़ फीचर

WhatsApp को बोलेंगे थैंक यू, आ गया चैट से जुड़ा बेजोड़ फीचर

वॉट्सऐप में चैट फिल्टर की एंट्री हो गई है। यह फीचर यूजर्स को चैट फिल्टर करने के लिए चार ऑप्शन देगा। WABetaInfo ने वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी देते हुए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

WhatsApp को बोलेंगे थैंक यू, आ गया चैट से जुड़ा बेजोड़ फीचर
Prashant Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Apr 2022 11:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक के बाद शानदार फीचर रोलआउट कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनी अब एक नया फीचर लेकर हाजिर है। इस फीचर की मदद से यूजर चैट्स को फिल्टर कर सकेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार इसमें कंपनी चैट फिल्टर करने के लिए चार ऑप्शन दे रही है। ये ऑप्शन- कॉन्टैक्ट्स (Contacts), अनरीड (Unread), नॉन-कॉन्टैक्ट्स (Non-Contacts) और ग्रुप्स (Groups) हैं। इस फीचर के आने से यूजर अपनी जरूरत के अनुसार इनमें से किसी ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद यूजर को केवल सेलेक्ट किए गए ऑप्शन के ही चैट्स दिखेंगे। WABetaInfo ने वॉट्सऐप में आने वाले इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। 

इन यूजर्स के लिए आया अपडेट
कंपनी इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है। इसे यूज करने के लिए वॉट्सऐप बीटा UWP 2.2216.4.0 अपडेट की जरूरत पड़ेगी। चैट फिल्टर में दिए गए अनरीड ऑप्शन में आपको वे चैट दिखेंगे जिन्हें आपने देखा नहीं है। वहीं, अगर आप कॉन्टैक्ट्स फिल्टर को सेलेक्ट करेंगे तो आपको आपके अड्रेस बुक वाले कॉन्टैक्ट्स के ही चैट दिखाई देंगे। 

यह भी पढ़ें: महंगा पड़ सकता है ये Free में iPhone 13 पाने का ऑफर, फौरन जानें क्या है पूरा मामला

इसी तरह नॉन-कॉन्टैक्ट्स में फोन में सेव न किए गए नंबर्स के चैट स्क्रीन पर डिस्प्ले होंगे। ग्रुप ऑप्शन को सेलेक्ट करने पर आप अपने सारे वॉट्सऐप ग्रुप्स के चैट को ऐक्सेस कर पाएंगे। कंपनी इस फीचर को पहले से ही अपने बिजनस अकाउंट यानी वॉट्सऐप बिजनस फॉर ऐंड्ऱॉयड और iOS पर ऑफर कर रही है। कंपनी ने इस फीचर को अब वॉट्सऐप बीटा विंडोज वर्जन 2.2216.4.0 के लिए रोलआउट कर रही है।

आने वाला है ग्रुप पोलिंग के लिए खास फीचर
कंपनी जल्द ही वॉट्सऐप डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ग्रुप पोल क्रिएट करने वाला फीचर लाने वाली है। यह फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है। वॉट्सऐप आने वाले अपडेट्स में इसे ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकता है। WABetaInfo के अनुसार यूजर पोलिंग के लिए 2 से 12 ऑप्शन ऐड कर सकते हैं।

(Main Photo: Slashgear)

यह भी पढ़ें: आज लॉन्च होगा 50MP के तीन कैमरे वाला Xiaomi 12 Pro 5G, पैड 5 और नए स्मार्ट टीवी की भी होगी एंट्री

epaper