फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सव्हाट्सऐप पर अब नए तरीके से होगी वीडियो कॉल, जूम और गूगल मीट को सीधी टक्कर

व्हाट्सऐप पर अब नए तरीके से होगी वीडियो कॉल, जूम और गूगल मीट को सीधी टक्कर

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp पर यूजर्स के लिए कॉल लिंक्स फीचर इस सप्ताह रोलआउट किया जाएगा। इस फीचर के साथ वे जूम और गूगल मीट जैसे प्लेटफॉर्म्स की तरह कॉल का लिंक बनाकर ग्रुप कॉलिंग कर सकेंगे।

व्हाट्सऐप पर अब नए तरीके से होगी वीडियो कॉल, जूम और गूगल मीट को सीधी टक्कर
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Sep 2022 08:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp पर वीडियो कॉलिंग का तरीका बदलने वाला है और नया फीचर जूम, गूगल मीट और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स जैसे प्लेटफॉर्म्स को सीधी टक्कर देने जा रहा है। नए व्हाट्सऐप फीचर का नाम 'कॉल लिंक्स' रखा गया है, जिसके साथ यूजर्स को किसी वीडियो कॉल का लिंक बनाने का विकल्प मिलेगा। यानी कि अन्य वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म्स की तरह अब व्हाट्सऐप ग्रुप कॉल्स के लिंक शेयर कर बाकियों को कॉल का हिस्सा बनाया जा सकेगा। 

मेटा की ओनरशिप वाली ऐप ने बताया है कि सभी व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए कॉल लिंक्स फीचर इस सप्ताह के आखिर तक रोलआउट किया जाएगा। फेसबुक CEO मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में घोषणा की है कि कॉल लिंक्स फीचर को टेस्टिंग के बाद सभी के लिए रिलीज किया जा रहा है और इनके साथ व्हाट्सऐप ग्रुप कॉलिंग का तरीका पूरी तरह बदल जाएगा। यूजर्स को अपनी ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट रखने की सलाह दी गई है।

व्हाट्सऐप पर खतरे की घंटी हैं ये ये पांच मेसेज, कहीं आपके पास तो नहीं आए?

ऐसे काम करेगा नया व्हाट्सऐप कॉल लिंक्स फीचर
व्हाट्सऐप यूजर्स को एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स पर ऐप के कॉल्स टैब में नया 'कॉल लिंक्स' ऑप्शन दिखेगा। इसपर टैप करने के बाद वे ऑडियो या वीडियो ग्रुप कॉल्स का लिंक क्रिएट कर सकेंगे। यह लिंक बाकियों के साथ शेयर करने के बाद उन्हें ग्रुप कॉल का हिस्सा बनाया जा सकेगा। इस लिंक पर टैप करने के बाद यूजर्स को कॉल जॉइन करने का प्रॉम्प्ट दिखाया जाएगा। ऐसा विकल्प अभी जूम और गूगल मीट जैसी कॉलिंग सेवाओं में मिलता है।

32 पार्टिसिपेंट्स बन सकेंगे व्हाट्सऐप ग्रुप कॉल का हिस्सा
कंपनी एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिसकी मदद से एकसाथ 32 पार्टिसिपेंट्स तक व्हाट्सऐप ग्रुप कॉल का हिस्सा बन सकेंगे। नया फीचर अभी टेस्ट किया जा रहा है और जल्द इससे जुड़ी बाकी जानकारी सामने आएगी। आप जानते होंगे कि ग्रुप वॉइस कॉल्स में 32 पार्टिसिपेंट्स तक एकसाथ जुड़ सकते हैं, लेकिन वीडियो कॉल्स के साथ अब तक ऐसा नहीं हुआ है। 

व्हाट्सऐप में मिलेगा गजब का फीचर! भेजने के बाद मेसेज एडिट कर सकेंगे यूजर्स

व्हाट्सऐप कम्युनिटीज की शुरुआत का हिस्सा हैं बदलाव
नए बदलाव के साथ व्हाट्सऐप कम्युनिटीज फीचर की शुरुआत की जा रही है, जो ग्रुप्स और उससे जुड़े अनुभव को पूरी तरह बदल देगा। कई ग्रुप्स को एक कम्युनिटी का हिस्सा बनाया जा सकेगा और ज्यादा व्हाट्सऐप यूजर्स को आपस में जुड़ने का मौका मिलेगा। कम्युनिटीज में शामिल कई ग्रुप्स को एकसाथ कंट्रोल किया जा सकेगा और सभी में एकसाथ मेसेजेस भेजे जा सकेंगे। 

epaper