Hindi NewsGadgets NewsWhatsApp Business App Launched available for android only

छोटे व्यापारियों को WhatsApp का तोहफा, लॉन्च की ये सेवा

छोटे कारोबारियों को व्यापारिक वार्तालाप 'बिजनेस काम्युनिकेशन' को आसान बनाने के लिए फेसबुक ने वॉट्सएप बिजनेस नाम का नया एप लॉन्च किया है। यह मैसेजिंग एप छोटा बिजनेस करने वाले लोगों के लिए है।...

छोटे व्यापारियों को WhatsApp का तोहफा, लॉन्च की ये सेवा
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 19 Jan 2018 07:12 PM
हमें फॉलो करें

छोटे कारोबारियों को व्यापारिक वार्तालाप 'बिजनेस काम्युनिकेशन' को आसान बनाने के लिए फेसबुक ने वॉट्सएप बिजनेस नाम का नया एप लॉन्च किया है। यह मैसेजिंग एप छोटा बिजनेस करने वाले लोगों के लिए है। टेस्ट के बाद यूजर्स के लिए यह उपलब्ध हो गया है जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। हालांकि यह एप अभी इंडोनेशिया, इटली, मेक्सिको, ब्रिटेन और अमेरिका के यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ है जो कि फ्री है। यह एप भारत के लोगों को भी मिलेगा लेकिन अभी सिर्फ एंड्रायड एप में।

कंपनी ने यह भी कहा है कि कुछ सप्ताह बाद इस एप को वापस भ लिया जा सकता है। एप में सुधार कर बाद में इसे आईफोन के लिए भी लॉन्च किया जाएगा।

ग्राहकों से जोड़ना आसान बनाएगा
नया एप लॉन्च करने के पीछे वॉट्सएप का उद्देश्य है कि इस एप का इस्तेमाल करने वाले व्यापारी आसानी से अपने ग्राहकों तक पहुंच सकें, जरूरी लोगों के ई मेल एड्रेस और, फोन नंबर और वेबसाइट के पते नोट कर सकते हैं।

इस एप में कुछ ऐसे खास फीचर्स होंगे जिससे लोग आसानी और तेजी से के साथ जवाब दे सकेंगे। इतना ही नहीं इससे लोगों को यह पता रहेगा कि वह अपने बिजनेस  लेकर किससे क्या बात कर रहे हैं, क्योंकि यह एकाउंट सिर्फ बिजनेस पर्पज के लिए होगा।

प्रेस रिलीज में दावा किया कि इस एप से भारत और ब्राजील के 80 फीसदी व्यापारियों को फायदा मिलेगा। 

ऐप पर पढ़ें