Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp brings similar channels feature to suggest new channels in the app - Tech news hindi

आपको जो पसंद है, WhatsApp पर सब दिखेगा; बेहद काम का होगा नया फीचर

मेटा के मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर यूजर्स को जल्द एक नया फीचर Similar Channels नाम से मिल सकता है। बीटा वर्जन में दिखे इस फीचर के साथ यूजर्स को एक जैसे चैनल्स फॉलो करने का विकल्प मिलने लगेगा।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 08:49 PM
हमें फॉलो करें

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में यूजर्स को एक के बाद एक ढेरों काम के फीचर्स दिए जा रहे हैं और अब Channels से जुड़ा एक फीचर मिलने वाला है। यह फीचर तय करेगा कि यूजर्स को उनकी पसंद के हिसाब से नए चैनल्स दिखाए जाएं और वे एक जैसा कंटेंट देख सकेंगे। हालांकि, अभी यह डिवेलपमेंट फेज में है। 

वॉट्सऐप यूजर्स को नया फीचर देने से पहले बीटा वर्जन में इसकी टेस्टिंग की जाती है, जिससे नए फीचर्स की जानकारी पहले ही मिल जाती है। अब पता चला है कि अगले कुछ अपडेट्स में Similar Channels नाम से एक फीचर मिल सकता है। यह फीचर यूजर्स की एक जैसे चैनल्स फॉलो करने में मदद करेगा। 

बीटा अपडेट में मिले बदलाव के संकेत
मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग ऐप के अपडेट्स और नए फीचर्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetainfo ने बताया है कि जल्द यूजर्स को एक Similar Channels फीचर मिल सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फीचर के संकेत वॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन WhatsApp beta for Android 2.24.5.15 अपडेट में मिले हैं। 

यहां दिखाई देगा नया चैनल्स सेक्शन 
रिपोर्ट की मानें तो यूजर्स जब भी किसी चैनल को फॉलो करेंगे या फिर चैनल इन्फो सेक्शन में जाएंगे तो वहीं उन्हें Similar Channels की जानकारी दी जाएगी। यानी कि मौजदूा चैनल की कैटेगरी वाले अन्य चैनल्स भी दिखने लगेंगे और उन्हें फॉलो किया जा सकेगा। इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है। 

नए फीचर का फायदा यह होगा कि यूजर्स अगर उनकी पसंद का कोई एक चैनल फॉलो करेंगे तो वैसे ही अन्य चैनल्स के सुझाव मिल जाएंगे। इस तरह वॉट्सऐप पर उन्हें पसंदीदा कंटेंट ही दिखाया जाएगा। 

ऐप पर पढ़ें