Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp brings new Favorite Contacts feature and here is how it works - Tech news hindi

WhatsApp को बताएं चैटिंग के लिए कौन है आपका फेवरेट, आ गया मजेदार फीचर

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में एक नया फीचर शामिल किया गया है, जिसकी मदद से फेवरेट कॉन्टैक्ट्स चुने जा सकेंगे। इन कॉन्टैक्स्ट से जुड़ने और उन्हें कॉल करने के लिए क्विक शॉर्टकट भी दिया जाएगा।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 Feb 2024 03:51 PM
हमें फॉलो करें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में यूजर्स की पसंद  और जरूरत के हिसाब से लगातार नए फीचर्स शामिल किए जा रहे हैं। ये  फीचर्स सबके लिए रोलआउट करने से पहले इनकी बीटा वर्जन में टेस्टिंग की जाती है। अब ऐसे ही एक फीचर की जानकारी मिली है, जो आपसे फेवरेट चैटिंग पार्टनर के बारे में पूछेगा। 

नए फीचर के साथ किसी फेवरेट कॉन्टैक्ट को फटाफट मेसेज भेजने या कॉल करने का विकल्प मिलेगा। इस फीचर की जानकारी वॉट्सऐप अपडेट्स को मॉनीटर करने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo की ओर से दी गई है। रिपोर्ट में इस फीचर का नाम Favorite Contacts बताया गया है और यह iOS पर बीटा वर्जन में दिखा है। 

यह भी पढ़ें: अपने फोन से फौरन डिलीट कर दें ये 12 ऐप्स, चोरी कर रही हैं यूजर्स का पर्सनल डाटा

जल्द सभी को मिलेगा नया फीचर
लेटेस्ट फीचर की टेस्टिंग अभी TestFlight का हिस्सा बने यूजर्स के साथ वॉट्सऐप फॉर iOS बीटा वर्जन iOS 24.3.10.70 के साथ चल रही है। इन यूजर्स को फेवरेट कॉन्टैक्ट्स चुनने का विकल्प दिया जा रहा है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद यह फीचर सभी के लिए स्टेबल वर्जन में रोलआउट किया जाएगा। 

सामने आया फीचर का स्क्रीनशॉट
रिपोर्ट के साथ नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इसमें दिख रहा है कि यूजर्स को चुना गया कॉन्टैक्ट्स कॉल टैब में सबसे ऊपर दिखाया जाएगा। इस तरह आसानी से सिंगल टैप में उसे कॉल किया जा सकेगा। यह फीचर एक क्विक शॉर्टकट देगा। 

स्क्रीनशॉट से पता चला है कि यूजर्स Add Favourite बटन पर टैप करने के बाद अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट्स चुन सकेंगे। अगले अपडेट्स के साथ यूजर्स को केवल फेवरेट कॉन्टैक्ट्स के साथ स्टेटस अपडेट शेयर करने का विकल्प भी मिल सकता है।  

ऐप पर पढ़ें