Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़whatsapp brings channel ownership transfer feature here is how it will work - Tech news hindi

WhatsApp यूजर्स का इंतजार खत्म, आ गया नया ट्रांसफर फीचर; ऐसे काम करेगा

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में यूजर्स को चैनल ओनरशिप ट्रांसफर फीचर दिया जा रहा है और इसकी मदद से किसी नए यूजर को मौजूदा चैनल का ओनर बनाया जा सकेगा। यह फीचर अभी बीटा टेस्टिंग फेज में है।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 06:58 PM
हमें फॉलो करें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp लंबे वक्त से एक नए फीचर पर काम कर रहा था, जिसकी मदद से WhatsApp चैनल की ओनरशिप एक से दूसरे यूजर को ट्रांसफर की जा सकेगी। प्लेटफॉर्म नए फीचर्स सबसे पहले बीटा वर्जन में देता है और यह ट्रांसफर फीचर भी फिलहाल बीटा वर्जन में दिखा है। 

वॉट्सऐप में होने वाले बदलावों और नए फीचर्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WAbetainfo ने इस नए फीचर के रोल आउट के बारे में बताया है। नई रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.24.4.22 में बड़े बदलाव के संकेत मिले हैं और Trasfer Channel Ownership फीचर चुनिंदा टेस्टर्स को दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: मजेदार ट्रिक से फोन में छुपा दें पर्सनल ऐप्स, केवल आप ही कर पाएंगे यूज; आसान स्टेप्स

ऐसे काम करेगा नया चैनल्स फीचर
मेटा की ओनरशिप वाले मेसेजिंग ऐप में Channels फीचर को बेहतर ब्रॉडकास्ट विकल्प के तौर पर पेश किया गया है और कोई भी अपना चैनल बना सकता है। जो यूजर्स अपडेट्स चाहते हैं, उन्हें चैनल को फॉलो करना होता है। अब चैनल क्रिएट करने वाले यूजर को उसकी ओनरशिप किसी और को ट्रांसफर करने का विकल्प मिलेगा। 

सामने आया फीचर का स्क्रीनशॉट
रिपोर्ट में इस फीचर से जुड़ा स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, जिसमें दिख रहा है कि Transfer Ownership ऑप्शन को चैनल सेटिंग्स का हिस्सा बनाया जाएगा। इसपर टैप करने के बाद कॉन्टैक्ट्स की लिस्ट दिखेगी और उसे चुनना होगा, जिसे चैनल ट्रांसफर करना चाहते हैं। नए ओनर को ट्रांसफर रिक्वेस्ट मिलेगी और इसे एक्सेप्ट करने की स्थिति में चैनल पर एडमिन राइट्स मिल जाएंगे। 

सामने आया है कि नया ओनर सेटिंग्स और बाकी जानकारी में बदलाव कर सकेगा लेकिन उसे चैनल डिलीट करने या फॉलोअर्स को सस्पेंड करने जैसे विकल्प नहीं दिए जाएंगे। हालांकि, इसमें बदलाव किए जा सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें