Hindi NewsGadgets Newswhatsapp appoints abhijit bose as a country head for india will joins from 2019 starting

WhatsApp ने अभिजित बोस को बनाया भारत का पहला कंट्री हेड, 2019 से संभालेंगे कार्यभार

देश में एक अलग कॉपोर्रेट इकाई गठन करने के लिए सरकार द्वारा दवाब डालने के बाद, इंस्टेंट मैसेंजिंग सेवा WhatsApp ने बुधवार को अभिजित बोस को अपना भारत प्रमुख नियुक्त करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि...

WhatsApp ने अभिजित बोस को बनाया भारत का पहला कंट्री हेड, 2019 से संभालेंगे कार्यभार
एजेंसी नई दिल्लीWed, 21 Nov 2018 08:08 PM
हमें फॉलो करें

देश में एक अलग कॉपोर्रेट इकाई गठन करने के लिए सरकार द्वारा दवाब डालने के बाद, इंस्टेंट मैसेंजिंग सेवा WhatsApp ने बुधवार को अभिजित बोस को अपना भारत प्रमुख नियुक्त करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि बोस साल 2019 की शुरुआत में WhatsApp से जुड़ेंगे। फेसबुक के स्वामित्व वाले इस प्लेटफार्म ने एक बयान में कहा कि वह कैलिफोर्निया से बाहर WhatsApp के पहले फुल कंट्री टीम का गठन करेंगे, जो गुरुग्राम में स्थित होगा।

देश में लिंचिंग की कई घटनाओं का संबंध WhatsApp पर फैलाए गए अफवाहों से जुड़ने के बीच केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अगस्त में WhatsApp के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस डेनियल्स से मुलाकात की थी और कहा था कि प्लेटफार्म को भारत के कानूनों का पालन करना चाहिए और इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म का दुरुपयोग रोकने के लिए 'मुनासिब' कदम उठाना चाहिए।

Google ‘ढूंढेगा’ आपका खोया हुआ फोन, बताएगा लोकेशन

प्रसाद ने WhatsApp के बॉस को देश में एक शिकायत अधिकारी की नियुक्ति करने तथा एक अलग कॉपोर्रेट इकाई के गठन का निर्देश दिया। WhatsApp ने सितंबर में कमल लाहिड़ी को देश का शिकायत अधिकारी नियुक्त किया था। लाहिड़ी कंपनी के कैलिफोर्निया के मेनलो पार्क स्थित मुख्यालय से काम करते हैं।

ऐप पर पढ़ें