Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़WhatsApp announced Users can now shares files of Upto 2GB in Group Chats Update Rolling Out Soon - Tech news hindi

कंफर्म: अब WhatsApp पर भेज पाएंगे 2GB तक की फाइल, मिलने वाला है अपडेट

वॉट्सऐप यूजर्स जल्द ही ऐप पर बड़े साइज की फाइलें शेयर कर पाएंगे। कंपनी ने घोषणा की कि वह जल्द ही एक अपडेट रोलआउट करेगी जो यूजर्स को मैसेजिंग ऐप पर 2GB तक की फाइलें शेयर करने की सुविधा देगा।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 6 May 2022 11:28 AM
हमें फॉलो करें

वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर पेश कर रहा है। मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी ने अब एक नया ग्रुप चैट फीचर पेश किया है। वॉट्सऐप यूजर्स जल्द ही अपने दोस्तों और परिवार के साथ बड़े साइज की फाइलें ऐप पर शेयर कर पाएंगे। कंपनी ने घोषणा की कि वह जल्द ही एक अपडेट रोलआउट करेगी जो यूजर्स को मैसेजिंग ऐप पर 2GB जितनी बड़ी फाइलें शेयर करने की सुविधा देगा।

वर्तमान में इतनी है फाइल साइज लिमिट
वर्तमान में, वॉट्सऐप की फाइल साइज लिमिट 100MB या 16MB वीडियो है जो 90 सेकंड से 3 मिनट की लंबाई के बीच है। नया अपडेट यूजर्स को ऐप पर 2GB तक की फाइल शेयर करने की सुविधा देगा। आइए वॉट्सऐप फाइल शेयरिंग अपडेट के बारे में अधिक डिटेल जानें...

ग्रुप चैट यूजर 2GB तक की फाइल शेयर कर पाएंगे
- वॉट्सऐप ने अब घोषणा की है कि एक नए अपडेट से ग्रुप चैट यूजर्स के लिए ऐप पर फाइल शेयरिंग की लिमिट 2GB तक बढ़ जाएगी। घोषणा एक महीने के भीतर आती है जब वॉट्सऐप ने पुष्टि की कि वह फीचर पर काम कर रहा है।

- इससे पहले, कंपनी ने घोषणा की थी कि 2GB फाइल शेयरिंग फीचर पर काम चल रहा है। हालांकि, कंपनी ने उस समय अपडेट रोलआउट की टाइमलाइन की पुष्टि नहीं की थी। आज, वॉट्सऐप ने ट्विटर के माध्यम से रोलआउट की पुष्टि की। अपडेट जल्द ही यूजर्स को वॉट्सऐप पर 2GB तक की फाइल भेजने की अनुमति देगा। हालांकि, अभी तक कोई सटीक डेट की घोषणा नहीं की गई है। इसलिए, हम अपने पाठकों को ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर पर अपडेट पर नजर रखने की सलाह देंगे।

रिएक्शन्स फीचर का रोलआउट शुरू
वॉट्सऐप रिएक्शन्स (WhatsApp Reactions) भी 5 मई से रोलआउट होने शुरू हो गया है। खुद मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए इस बात की जानकारी दी है। यह फीचर यूजर्स को इमोजी (Emoji) के साथ मैसेज पर तुरंत रिएक्ट करने की अनुमति देगा। शुरुआत तौर पर छह इमोजी मिलेंगी- जिसमें लाइक, लव, लॉफ, सरप्राइज, सेड और थैंक्स शामिल है। कहा जा रहा है कि भविष्य में सभी इमोजी उपलब्ध हो जाएंगी।

कम्यूनिटीज फीचर पर भी काम कर रही कंपनी
वॉट्सऐप कम्यूनिटीज नाम के एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है। यह फीचर लोगों को अलग-अलग ग्रुप्स को एक साथ लाने में सक्षम बनाएगी। लोग पूरे कम्युनिटी को भेजे गए अपडेट प्राप्त कर सकते हैं और आसानी से छोटे चर्चा ग्रुप्स को मैनेज कर सकते हैं। कम्युनिटीज में एडमिन के लिए नए टूल भी होंगे, जिसमें सभी को भेजे जाने वाले अनाउंसमेंट मैसेज और यह कंट्रोल करना शामिल है कि किन ग्रुप्स को शामिल किया जा सकता है। इस फीचर को जल्द ही रोल आउट किए जाने की उम्मीद है।

(कवर फोटो क्रेडिट- phonearena)

ऐप पर पढ़ें