Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Warning for Xiaomi users about screen protectors can damage your smartphones display - Tech news hindi

Xiaomi की चेतावनी: बंद कर दें 100-50 रुपये का Screen Guard लगाना, वरना खत्म हो जाएगी फोन की वारंटी

Xiaomi ने अपने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक जरूरी चेतावनी जारी की है। वार्निंग स्क्रीन प्रोटेक्टर्स के यूज से जुड़ी है। कंपनी ने फोन यूजर्स को लिक्विड यूवी एडहेसिव प्रोटेक्टर्स से सावधान रहने को कहा है।

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 08:09 PM
हमें फॉलो करें

Xiaomi ने अपने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक महत्वपूर्ण चेतावनी जारी की है। ये वार्निंग स्क्रीन प्रोटेक्टर्स के यूज से जुड़ी है। कंपनी ने स्मार्टफोन यूजर्स को लिक्विड यूवी एडहेसिव प्रोटेक्टर्स से सावधान रहने को कहा है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक लंबी पोस्ट में, रेडमी ने एक लंबा नोट लिखा है कि कैसे ये स्क्रीन प्रोटेक्टर स्मार्टफोन के डिस्प्ले को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

स्मार्टफ़ोन को खरोंच से बचाने के लिए ज्यादातर लोग स्क्रीन गार्ड लगा लेते हैं जो एक प्रोटेक्टिव लेयर की तरह काम करते हैं। मार्केट में कई प्रकार के स्क्रीन प्रोटेक्टर उपलब्ध हैं और उनमें से कुछ adhesive UV प्रोटेक्टर के साथ आते हैं। ये गार्ड फोन की स्क्रीन और ग्लास परत के बीच एक मजबूत बांड प्रदान करते हैं। ये वही स्क्रीन प्रोटेक्टर हैं जिनके खिलाफ Xiaomi ने चेतावनी जारी की है।

 

Xiaomi लिक्विड UV चिपकने वाले स्क्रीन प्रोटेक्टर्स के उपयोग के खिलाफ दृढ़ता से सलाह दी है। कंपनी ने दावा किया कि ऐसे प्रोटेक्टर न केवल डिवाइस की फंक्शनेलिटी  ख़राब कर सकते हैं, बल्कि इससे आपके डिवाइस की वारंटी भी ख़त्म हो जाएगी।

इसके बजाय, Xiaomi ने नॉन-टेम्पर्ड ग्लास या इलेक्ट्रोस्टैटिक फिल्म जैसे ऑप्शन को यूज करने की सलाह है। इनको adhesive या गम से चिपकने की आवश्यकता नहीं होती। ऐसे करने से डिवाइस भी सही से परफॉर्म करता है और ज्यादा दिन चलता है।

 

ऐप पर पढ़ें