Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़walmart onn google tv fhd streaming device launched at price rs 1250 - Tech news hindi

₹1250 का छोटू डिवाइस साधारण TV को बना देगा Smart, पॉपुलर ब्रांड ने किया लॉन्च

अब Smart TV पर हजारों रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है। मात्र 1250 रुपये में आपका डब्बा टीवी स्मार्ट बन जाएगा। जी हां, यह बिल्कुल सच है क्योंकि वॉलमार्ट ने एक सस्ता टीवी स्टीक लॉन्च कर दिया है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 06:02 PM
हमें फॉलो करें

अब Smart TV पर हजारों रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है। मात्र 1250 रुपये में आपका डब्बा टीवी स्मार्ट बन जाएगा। जी हां, यह बिल्कुल सच है क्योंकि वॉलमार्ट ने एक सस्ता टीवी स्टीक लॉन्च कर दिया है। बता दें कि सबसे पहले जून में, वॉलमार्ट ने अपने ओएनएन ब्रांड (Onn Brand) के तहत एक स्ट्रीमिंग डिवाइस लॉन्च किया था। कंपनी के इस 'Onn FHD Streaming Stick' नाम से उतारा था, जो Xiaomi Mi TV Stick का तगड़ा कॉम्पीटिटर था। अब दो साल से अधिक समय के बाद, ई-कॉमर्स दिग्गज ने अब 'Onn Google TV Full HD Streaming Device' नाम से एक नया मॉडल लॉन्च किया है। यह Google TV (HD) विद Chromecast को टक्कर देगा। कितनी है कीमत और क्या है इस डिवाइस में खास, चलिए डिटेल में बता करते हैं....

वॉलमार्ट का नया प्रोडक्ट रॉ हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन के मामले में गूगल की टीवी स्टीक के समान ही है। इसके अलावा, यह गूगल की $30 (लगभग 2500 रुपये) की कीमत की तुलना में $15 (लगभग 1250 रुपये) कीमत के साथ अधिक किफायती भी है।

Google TV ओएस पर काम करेगा नया डिवाइस
जैसा कि नाम से पता चलता है, वॉलमार्ट का नया डिवाइस केवल FHD स्ट्रीमिंग तक ही सीमित है। इस प्रकार, यह आपके बेडरूम टीवी या किसी भी पुराने टीवी के लिए परफेक्ट है। @AndroidTV_Rumor के अनुसार, इसमें 1.5GB रैम के साथ Amlogic S805X2 प्रोसेसर है। इसमें गूगल के फुलएचडी क्रोमकास्ट के समान ही इंटरनल्स हैं।

ढेर सारे ओटीटी प्लेटफॉर्म का सपोर्ट
इसके अलावा, जैसा कि नाम से पता चलता है, डिवाइस Google TV सॉफ्टवेयर के साथ आता है, जो पुराने मॉडल पर स्टैंडर्ड एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम का अपग्रेड है। इसमें नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस, मैक्स, हुलु, पीकॉक, पैरामाउंट प्लस और ईएसपीएन जैसे पॉपुलर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का सपोर्ट मिलता है।

बॉक्स में साथ मिलेगा ये सब
इस प्रोडक्ट को आप एचडीएमआई पोर्ट के जरिए सीधे टीवी से जोड़ सकते हैं। यह पावर के लिए एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट का उपयोग करता है और इसके बॉक्स में आपको एडाप्टर, एक एचडीएमआई केबल, एक वॉयस-इनेबल रिमोट कंट्रोल और 2 एएए बैटरी साथ मिलती हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें