फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सआपका फोन करेगा Walkie-Talkie की तरह काम, Microsoft का नया फीचर, ऐसे करें यूज

आपका फोन करेगा Walkie-Talkie की तरह काम, Microsoft का नया फीचर, ऐसे करें यूज

माइक्रोसॉफ्ट टीम (Microsoft Teams) ने वॉकी टॉकी फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। यह पुश टू टॉक (Push to talk) फीचर 2 साल पहले पेश किया गया था। इसे खास तौर पर कोराना महामारी के दौरान...

आपका फोन करेगा Walkie-Talkie की तरह काम, Microsoft का नया फीचर, ऐसे करें यूज
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 10:10 AM

इस खबर को सुनें

माइक्रोसॉफ्ट टीम (Microsoft Teams) ने वॉकी टॉकी फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। यह पुश टू टॉक (Push to talk) फीचर 2 साल पहले पेश किया गया था। इसे खास तौर पर कोराना महामारी के दौरान फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए आसानी से कम्यूनिकेट करने को लाया गया था। यह फीचर अब Android और iOS दोनों डिवाइस पर एक्सेस किया जा सकता है। इसके जरिए आप 

क्या है वॉकी टॉकी फीचर
वॉकी टॉकी (Walkie Talkie) फीचर यूजर्स को एक निर्धारित चैनल के जरिए अपनी टीम के बाकी लोगों से कनेक्ट करता है। बाहरी के लोग चैनल के अंदर के लोगों के साथ तब तक बातचीत नहीं कर सकते, जब तक कि उन्हें अनुमति नहीं दी जाती। माइक्रोसॉफ्ट का दावा है कि इस फीचर के जरिए लोगों को भारी-भरकम वॉकी टॉकी डिवाइसेस से छुटकारा मिलेगा। यह वाईफाई और सेलुलर इंटरनेट कनेक्टिविटी के जरिए कम्यूनिकेशन का एक सिक्योर तरीका है। 

यह भी पढ़ें: Vivo V23: रंग बदलने वाले वीवो फोन की सेल शुरू, 64MP और 50MP कैमरा, ₹2500 की छूट 

ऐसे शुरू करें यह फीचर
फिलहाल यह फीचर प्री-इंस्टॉल नहीं मिलता है। WalkieTalkie को Teams सॉफ्टवेयर में इस्तेमाल करने के लिए इसे एडमिन सेंटर में जाकर App Setup Policy में जोड़ना होगा। एक बार ऑन करने के बाद, यह सुविधा अगले 48 घंटों के भीतर ऐप पर उपलब्ध हो जाती है। वॉकी-टॉकी फीचर आईफोन और आईपैड जैसी iOS मोबाइल डिवाइसेज और एंड्रॉयड मोबाइल डिवाइसेज पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: खाली होते-होते रह गया मेरा बैंक अकाउंट, इस Message के झांसे में मत आना, हो जाएंगे 'कंगाल'

माइक्रोसॉफ्ट ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "ऐसे वक्त में जब कंपनियों के पास लोगों की कमी है और सप्लाई चेन भी प्रभावित हुई है और लोग चाहते हैं कि टेक्नोलॉजी उनका वक्त बचाने और दूसरों के साथ बात करने में मदद करे, हम काम पूरे करने के लिए उन्हें बेहतर विकल्प दे रहे हैं।"

epaper