Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Vodafone Idea Vi soon Hike Tariff Prices 5G Ready Telco due to arpu believes 5g spectrum is costly

महंगे हो सकते हैं वोडाफोन-आइडिया के रिचार्ज प्लान, जानें क्या है वजह

टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया (अब Vi) पूरे देश में 5G रेडी उपकरण (equipment) लगा रहा है। वोडाफोन-आइडिया के मैनेजिंग एडिटर और सीईओ रविंदर ठक्कर ने कहा है कि वोडाफोन-आइडिया का नेटवर्क 5 जी-रेडी...

vodafone idea prepaid
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Tue, 16 Feb 2021 02:38 PM
हमें फॉलो करें

टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया (अब Vi) पूरे देश में 5G रेडी उपकरण (equipment) लगा रहा है। वोडाफोन-आइडिया के मैनेजिंग एडिटर और सीईओ रविंदर ठक्कर ने कहा है कि वोडाफोन-आइडिया का नेटवर्क 5 जी-रेडी है। वहीं, टेलिकॉम कंपनियों की 5G से जुड़ी तैयारियों से अलग एनालिस्ट्स का मानना है कि आने वाले कुछ महीनो में टैरिफ प्लान महंगे हो सकते हैं। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि टैरिफ प्लान्स में कितनी बढ़ोतरी होगी। टैरिफ प्लान्स रेट बढ़ाने की रेस में वोडाफोन-आइडिया आगे रह सकती है।  

 

वोडाफोन-आइडिया ने पिछली बार पहले बढ़ाया था टैरिफ
बता दें कि लगातार हर तिमाही में टेलिकॉम कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) में सुधार हो रहा है। Vi का एवरेज रेवेन्यू पर यूजर 31 दिसंबर, 2020 के अंत तक 2 रुपये बढ़ा है जो 119 रुपये से 121 रुपये हो गया है। वोडाफोन-आइडिया इस बार भी सबसे पहले टैरिफ प्लान्स महंगे कर सकता है। Vi नवंबर 2019 में टैरिफ कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करने वाला पहला ऑपरेटर था।वोडाफोन आइडिया के लिए टैरिफ बढ़ोतरी बहुत जरूरी है क्योंकि FY21 के Q3 के दौरान इसके राजस्व में 1% की वृद्धि हुई जिसकी वजह से कंपनी रेवेन्यू 108.9 बिलियन तक बढ़ गया। वहीं टैरिफ बढ़ने से वीआई का एआरपीयू और बढ़ेगा।

 

2022 तक 3G नेटवर्क पूरे देश से हटा रही है टेल्को 

Vi का यह भी मानना ​​है कि भारत में 5G इकोसिस्टम अभी भी शुरुआती चरण में है। लेकिन वह 5G के रोलआउट के लिए अच्छी तरह से तैयार है। तीन साल के कठिन दौर से गुजरने के बाद, Vi के लिए 31 दिसंबर, 2020 वाली तिमाही अच्छी साबित हुई। सीईओ रविंदर थक्कर ने टेलिकॉमटॉक को बताया कि Vi इस समय अपने 3G नेटवर्क को पूरे देश खत्म कर रहा है, साल 2020 के अंत तक Vi यह काम कर लेगा। 

 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें