फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्समहंगे हो सकते हैं वोडाफोन-आइडिया के रिचार्ज प्लान, जानें क्या है वजह

महंगे हो सकते हैं वोडाफोन-आइडिया के रिचार्ज प्लान, जानें क्या है वजह

टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया (अब Vi) पूरे देश में 5G रेडी उपकरण (equipment) लगा रहा है। वोडाफोन-आइडिया के मैनेजिंग एडिटर और सीईओ रविंदर ठक्कर ने कहा है कि वोडाफोन-आइडिया का नेटवर्क 5 जी-रेडी...

महंगे हो सकते हैं वोडाफोन-आइडिया के रिचार्ज प्लान, जानें क्या है वजह
Himani Guptaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Tue, 16 Feb 2021 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया (अब Vi) पूरे देश में 5G रेडी उपकरण (equipment) लगा रहा है। वोडाफोन-आइडिया के मैनेजिंग एडिटर और सीईओ रविंदर ठक्कर ने कहा है कि वोडाफोन-आइडिया का नेटवर्क 5 जी-रेडी है। वहीं, टेलिकॉम कंपनियों की 5G से जुड़ी तैयारियों से अलग एनालिस्ट्स का मानना है कि आने वाले कुछ महीनो में टैरिफ प्लान महंगे हो सकते हैं। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि टैरिफ प्लान्स में कितनी बढ़ोतरी होगी। टैरिफ प्लान्स रेट बढ़ाने की रेस में वोडाफोन-आइडिया आगे रह सकती है।  

ये भी पढ़ें:- पांच शानदार कैमरे वाले Samsung Galaxy A52 और A52 5G की लीक हुई कीमत, जानिए कब होगा भारत में लॉन्च

 

वोडाफोन-आइडिया ने पिछली बार पहले बढ़ाया था टैरिफ
बता दें कि लगातार हर तिमाही में टेलिकॉम कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) में सुधार हो रहा है। Vi का एवरेज रेवेन्यू पर यूजर 31 दिसंबर, 2020 के अंत तक 2 रुपये बढ़ा है जो 119 रुपये से 121 रुपये हो गया है। वोडाफोन-आइडिया इस बार भी सबसे पहले टैरिफ प्लान्स महंगे कर सकता है। Vi नवंबर 2019 में टैरिफ कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करने वाला पहला ऑपरेटर था।वोडाफोन आइडिया के लिए टैरिफ बढ़ोतरी बहुत जरूरी है क्योंकि FY21 के Q3 के दौरान इसके राजस्व में 1% की वृद्धि हुई जिसकी वजह से कंपनी रेवेन्यू 108.9 बिलियन तक बढ़ गया। वहीं टैरिफ बढ़ने से वीआई का एआरपीयू और बढ़ेगा।

 

ये भी पढ़ें:-  2000 रुपये सस्ता हो गया Samsung Galaxy M11 स्मार्टफोन, जानें इसकी नई कीमत

 

2022 तक 3G नेटवर्क पूरे देश से हटा रही है टेल्को 

Vi का यह भी मानना ​​है कि भारत में 5G इकोसिस्टम अभी भी शुरुआती चरण में है। लेकिन वह 5G के रोलआउट के लिए अच्छी तरह से तैयार है। तीन साल के कठिन दौर से गुजरने के बाद, Vi के लिए 31 दिसंबर, 2020 वाली तिमाही अच्छी साबित हुई। सीईओ रविंदर थक्कर ने टेलिकॉमटॉक को बताया कि Vi इस समय अपने 3G नेटवर्क को पूरे देश खत्म कर रहा है, साल 2020 के अंत तक Vi यह काम कर लेगा। 

 

epaper