DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानें आपके शहर में कब शुरू होगी Vodafone की 4G VOLTE सेवा

voda

रिलायंस जियो की 4जी सेवा आने के बाद मानो यह नेटवर्क देशभर में यूजर की पहली पसंद बन गया है। 4जी सेवा के दम पर रिलायंस जियो ने एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियों को पीछे धकेल दिया है। इसके जवाब में इसके जवाब में करीब एक साल बाद एयरटेल ने अपनी 4जी वीओएलटीई सेवाओं की शुरुआत मुंबई से की। लेकिन अब वोडाफोन भी अपने यूजर को बहुत जल्द 4जी सर्विस देने जा रहा है। खबर है कि आगामी वर्ष के पहले महीने से ही वोडाफोन के सुपरनेट 4जी ग्राहकों को वीओएलटीई की सर्विस मिलने लगेगी।

इन राज्यों में ग्राहकों को सबसे पहले मिलेगी सुविधा
सूत्रों की मानें तो Vodafone VoLTE की शुरुआत मुंबई, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक और कोलकाता से होगी। हालांकि बाद में यह सुविधा देश के अन्य राज्यों में भी समान रूप से लागू की जाएगी। वोडाफोन के 4जी नेटवर्क का इस्तेमाल करने वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के वॉयस ओवर एलटीई सेवाओं का फायदा ले पाएंगे। बताते चलें कि वोडाफोन वीओएलटीई को सपोर्ट करने वाले हैंडसेट और 4जी सिम की ज़रूरत होगी।

स्मार्टफोन में वीओएलटीई सपोर्ट होना अनिवार्य
वोडाफोन, वीओएलटीई सेवा उपलब्ध कराने वाली भारत की तीसरी कंपनी होगी। रिलायंस जियो और एयरटेल के ग्राहक पहले से ही एचडी वॉयस कॉल का लुत्फ उठा रहे हैं। वोडाफोन यूजर को वीओएलटीई सेवाओं के लिए अपने स्मार्टफोन पर निर्भर होना होगा। गौरतलब है कि इस फीचर का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले स्मार्टफोन में वोडाफोन वीओएलटीई का सपोर्ट होना जरूरी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vodafone 4G VOLTE service launch soon