DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Vivo Z1 Pro बेहतर परफोर्मेंस और मजबूत बैटरी से लैस है

vivo z1 pro review

गेमिंग के लिए खासतौर से तैयार किया गया वीवो जेड1 प्रो के डिजाइन की बात करें, तो यह देखने में काफी खूबसूरत है और आपको एक प्रीमियम फोन का अहसास देता है। इसका बैक पैनल काफी खूबसूरत है। इसमें कंपनी नीचे की ओर माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया है जबकि हमें उम्मीद टाइप सी यूएसबी केबल की थी। वहीं पावर और वॉल्यूम अप-डाउन बटन आपको दाहिनी ओर मिलेंगे। इसके अलावा कंपनी ने बायीं ओर सिम कार्ड स्लॉट और गूगल असिस्टेंट के लिए एक बटन दिया है।

पढ़ेंःरिव्यू: कम कीमत की रेंज में बेहतर विकल्प है साउंड X60 ईयरफोन

फोन पर कर्व्ड हैं और बैक पैनल पर तीन कैमरा ऊपर से नीचे की ओर एक ही लाइन में मिलेंगे। सबसे आखिरी में फ्लैश लाइट मिलेगी। वहीं इस फोन में पीछे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। फ्रंट कैमरा डिस्प्ले में ही बायीं ओर है, जिसे पंचहोल डिस्प्ले कहा जा रहा है। फोन की बॉडी प्लास्टिक की है लेकिन आपको ग्लास बॉडी का अहसास होगा।

पढ़ेंः Reliance AGM: रिलीज के दिन ही TV पर देख पाएंगे नई फिल्म, पढ़ें ये खास बातें

वीवो जेड1 प्रो भारतीय बाजार में बिकने वाला पहला ऐसा फोन है, जिसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर 10nm प्रोसेसर पर आधारित है, जिसमें शानदार परफॉर्मेंस के लिए छह 1.7 गीगाहर्ट्ज क्रायो 360 सिल्वर कोर हैं और पावर के लिए दो 2.3 गीगाहर्ट्ज क्रायो 360 गोल्ड कोर दिया गया है। इसमें ग्राफिक्स के लिए ए़ड्रेनो 616 मिलता है। इस्तेमाल करने से पर इस फोन ने बेहतर परफोर्मेंस का प्रदर्शन किया। 

पढ़ेंः दो डिस्प्ले और तीन कैमरे के साथ लॉन्च हुआ ये फोन

एक साथ कई सारे एप खोलने पर भी फोन ने अच्छा प्रदर्शन किया। फोन में आपको डार्क मोड भी है। फोन की ऑडियो क्वालिटी अच्छी है और वीडियो देखने के लिए स्पीकर की आवाज भी तेज है। पबजी जैसे हेवी गेम खेलने में आपको मजा आएगा। गेमिंग के दौरान फोन काफी स्मूथ चलता है और इसमें गर्म होने या तेजी से बैटरी के खत्म होने जैसी समस्या नहीं आती है। 

vivo z1pro

पढ़ेंः Google Maps लेकर आया ये तीन नए फीचर

इस फोन में 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी है जो एक घंटे से ही कम में फुल चार्ज हो जाती है और एक आम यूजर को दो दिनों तक का बैकअप देती है। वहीं यदि आप वीडियो गेम खेलते हैं, वीडियो देखते हैं और 4जी इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं, तो बैटरी 20 घंटे तक का बैकअप देती है। फास्ट चार्जिंग के लिए कंपनी ने इसमें वीवो डुअल इंजन फास्ट चार्जिंग दी है, क्योंकि इसकी वजह से फोन तेजी से चार्ज होता है। 

पढ़ेंः Jio Giga Fiber के इस प्लान में मिलेगा मुफ्त LED TV, जानें अन्य Plans

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि अगर आप 15 हजार रुपये के अंदर कोई फोन देख रहे हैं तो यह अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इसमें कैमरों का प्रदर्शन अच्छा है। फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vivo z1 pro review this phone comes with better performance and strong battery