Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़vivo y100 all set to launch soon india company know details - Tech news hindi

Vivo के नए फोन में 64MP कैमरा और 120Hz डिस्प्ले, मिलेगा पावरफुल प्रोसेसर

वीवो Y100 स्मार्टफोन बहुत जल्द मार्केट में एंट्री करने वाला है। कंपनी ने इस फोन के टीजर को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से टीज किया है। फोन में कंपनी 64 MP का मेन और 50 MP का फ्रंट कैमरा देने वाली है।

Vivo के नए फोन में 64MP कैमरा और 120Hz डिस्प्ले, मिलेगा पावरफुल प्रोसेसर
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 3 Feb 2023 10:00 AM
हमें फॉलो करें

वीवो (Vivo) आजकल अपनी Y सीरीज के नए स्मार्टफोन Vivo Y100 को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस अपकमिंग स्मार्टफोन को हाल में कई सर्टिफिकेशन और बेंचमार्किंग वेबसाइट्स पर देखा गया था। इनमें इस फोन के खास फीचर्स की भी जानकारी दी गई थी। अब कंपनी ने खुद इस फोन का टीजर अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। शेयर किए गए नए टीजर के अनुसार वीवो Y100 दो कलर ऑप्शन रोज गोल्ड और ब्लू में आएगा। टीजर शेयर करने के साथ ही कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 'notify me' का अलर्ट भी लाइव कर दिया है। इससे अब यह तय माना जा रहा है कि फोन की लॉन्च डेट ज्यादा दूर नहीं है। इस फोन में कंपनी 120Hz डिस्प्ले और 64 मेगापिक्सल का कैमरा ऑफर करने वाली है। 

वीवो Y100 के फीचर और स्पेसिफिकेशन
लीक रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस फोन में 6 इंच का AMOLED डिस्प्ले ऑफर करने वाली है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। फोन में ऑफर किए जाने वाले इस डिस्प्ले का पीक ब्राइटनेस लेवल 1300 निट्स तक का होगा। कंपनी इस फोन को 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें आपको ऑक्टा-कोर डाइमेंसिटी 900 चिपसेट देखने को मिल सकता है। 

यह फोन 5G कनेक्टिविटी भी ऑफर कर सकता है। फोन के रियर में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए जा सकते हैं। इनमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का टर्शिअरी कैमरा शामिल हो सकता है। फोन में ऑफर किया जाने वाला प्राइमरी कैमरा OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन फीचर के साथ आ सकता है।

सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 50 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर सकती है। ओएस की जहां तक बात है, तो फोन ऐंड्रॉयड 13 आउट ऑफ द बॉक्स पर बेस्ड Funtouch OS UI पर काम करेगा। फोन की कीमत के बारे में कहा जा रहा है कि यह फोन 27 हजार रुपये के आसपास के प्राइस टैग के साथ आ सकता है। 

Photo: (iPhone Droid)

ऐप पर पढ़ें