Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़vivo y01 featuring 5000mah battery launched in india - Tech news hindi

9 हजार रुपये से कम में आया Vivo Y01, 5000mAh बैटरी के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर

वीवो Y01 की भारत में एंट्री हो गई है। यह फोन 8,999 रुपये का है। 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में मीडियाटेक प्रोसेसर लगा है। कंपनी इस बजट फोन में 5000mAh की बैटरी ऑफर कर रही है।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 16 May 2022 04:11 PM
हमें फॉलो करें

वीवो (Vivo) ने अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाते हुए भारत में नए हैंडसेट Vivo Y01 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह फोन 2जीबी रैम और 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। वीवो Y सीरीज के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपये है। एलिगेंट ब्लैक और सफायर ब्लू कलर ऑप्शन में आने वाले इस फोन को वीवो इंडिया ई-स्टोर और कंपनी के दूसरे रिटेल पार्टनर्स से खरीदा जा सकेगा। फोन में कंपनी 5000mAh बैटरी और मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ कई जबर्दस्त फीचर दे रही है। 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
फोन में कंपनी 6.51 इंच का एचडी+ Halo Full View डिस्प्ले ऑफर कर रही है। इस डिस्प्ले की खास बात है कि यह Eye Protection मोड के साथ आता है। कंपनी ने इस फोन को 2जीबी रैम और 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में मल्टी-टर्बो 3.0 के साथ मीडियाटेक हीलियो P35 चिपसेट दिया गया है। इस सेगमेंट में यह फोन यूजर्स को शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस ऑफर करता है। 

1टीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करने वाले इस फोन में फोटोग्राफी के लिए रियर में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में कंपनी 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है। फोन में बेस्ट फोटोग्राफी एक्सपीरियंस के लिए टाइम-लैप्स से लेकर फेस ब्यूटी जैसे कई फीचर दिए गए हैं।

3D बैक कवर और 8.28mm की थिकनेस के साथ आने वाले इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह बिना किसी परेशानी कई घंटों का बैकअप देती है। ओएस की बात करें तो यह फोन Funtouch OS 11.1 पर काम करता है। 

ऐप पर पढ़ें