DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  कंपनी का वादा: Vivo X-Series स्मार्टफोंस को भारत में मिलेगा 3 साल तक एंड्रॉयड अपडेट

गैजेट्सकंपनी का वादा: Vivo X-Series स्मार्टफोंस को भारत में मिलेगा 3 साल तक एंड्रॉयड अपडेट

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 10 May 2021 09:44 PM
कंपनी का वादा: Vivo X-Series स्मार्टफोंस को भारत में मिलेगा 3 साल तक एंड्रॉयड अपडेट

चीन की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने घोषणा कि है कि अपने कुछ स्मार्टफोन्स के लिए आगामी तीन साल तक एंड्रॉयड ओएस अपडेट्स देगी। हालांकि अभी कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि कौन से फोनों को इस सूची में शामिल किया गया है। लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी अपने फ्लैगशिप मॉडल Vivo X-Series को इसके लिए चुना जा सकता है। 


MHD ग्लोबल और सैमसंग के नक्शेकदम पर कंपनी अपने स्मार्टफोन में 3 सालों तक के लिए Android OS अपडेट देने का ऐलान किया है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि इस नई पॉलिसी में ऑस्ट्रेलियाई, यूरोपीय और भारतीय बाजारों को शामिल किया जाएगा। अपने सभी हालिया और आगामी मॉडलों के लिए अपडेट देने के बजाय, विवो ने कहा कि ये अपडेट फ्लैगशिप एक्स-सीरीज़ को दिया जाएगा, जिसे कंपनी आगामी जुलाई महीने में लॉन्च करने वाली है। 


Oppo के स्मार्टफोन्स और दूसरे प्रॉडक्ट्स पर शानदार ऑफर, 1 रुपये में भी धांसू डील

बता दें कि, इससे पहले HMD ग्लोबल ने भी पिछले महीने वादा किया था कि वो अपने नोकिया एक्स फोन को तीन साल तक के लिए एंड्रॉयड अपडेट देगी। इसके अलावा पिछले साल Samsung ने भी अपने स्मार्टफोनों को तीन सालों तक के लिए एंड्रॉयड अपडेट देने की घोषणा की थी। हालांकि कंपनी ने अपने इस नए अपडेट में 40 डिवाइसों को सूचीबद्ध किया था। 


Vivo ने ये भी कहा है कि X-series के वो मॉडल्स जो कि इस लेटेस्ट अपडेट्स के योग्य नहीं हैं उन्हें रेगुलर एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट्स मिलते रहेंगे। वीवो के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और सीटीओ, यूजियन शि ने कहा कि, "हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे ग्राहकों को उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने वाला सॉफ्टवेयर सपोर्ट मिले। इसके लिए हम अपने डिवाइस को समय समय पर जरूरी अपडेट देते रहेंगे"


वीवो ने अभी अपने नए एक्स-सीरीज़ फोन के बारे कोई जानकारी नहीं दी है। ऐसा माना जा रहा है कि, Vivo X70 Pro+ को कंपनी पहले बाजार मे उतार सकती है। इसमें 4,500mAh का बैटरी और 66 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलेगा। इसके अलावा स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC प्रोसेसर से लैस किया जा सकता है। 

संबंधित खबरें