फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सApple-Samsung से पहले यह कंपनी डिस्प्ले में देगी फिंगरप्रिंट स्कैनर

Apple-Samsung से पहले यह कंपनी डिस्प्ले में देगी फिंगरप्रिंट स्कैनर

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर फिंगरप्रिंट स्कैनर देने वाली दुनिया की पहली कंपनी बन सकती है। इसके लिए वीवो ने ‘साइनैप्टिक्स’ नाम की कंपनी के साथ समझौता...

Apple-Samsung से पहले यह कंपनी डिस्प्ले में देगी फिंगरप्रिंट स्कैनर
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 15 Dec 2017 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर फिंगरप्रिंट स्कैनर देने वाली दुनिया की पहली कंपनी बन सकती है। इसके लिए वीवो ने ‘साइनैप्टिक्स’ नाम की कंपनी के साथ समझौता किया है। वीवो और साइनैप्टिकस फोन की डिस्प्ले पर ही फिंगरप्रिंट स्कैनर देने के लिए साझा प्रयास कर रहे हैं। गौरतलब है कि सैमसंग और एप्पल लंबे समय से अपने स्मार्टफोन में फिजिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर देने की बात कह रह थे। लेकिन हाल ही में लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्स एस8 प्लस और आईफोन एक्स की डिस्प्ले में ऐसा कोई फीचर देखने को नहीं मिला है।

स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर फिंगरप्रिंट स्कैनर आने का मतलब यह प्योर बेजल लेस डिस्प्ले हैंडसेट होगा। डिस्प्ले में मौजूद फिंगरप्रिंट स्कैनर के जरिए यूजर अपने फोन को आसानी से अनलॉक कर सकेंगे। यूजर को बता दें कि सैमसंग, हुआवे, शाओमी और ओप्पो के बाद वीवो पांचवीं सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है।

स्मार्टफोन की डिस्प्ले को फास्ट और सिक्योर बनाने के लिए साइनैप्टिक्स स्मार्टफोन के यूजर इंटरफेस में भी बदलाव कर सकती है। इससे पहले आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने अपने आईफोन एक्स में फिंगरप्रिंट स्कैनर देने का दावा किया था, लेकिन अंग्रेजी वेबसाइट फोन एरिना डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक डिस्प्ले पर नजर आने वाला पैटर्न फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं बल्कि फेशियल रिकॉग्निशन फीचर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें