DA Image
3 जून, 2020|11:56|IST

अगली स्टोरी

Vivo V19 की जबरदस्त फोटोग्राफी और डिजाइन लेकिन क्या है परफोर्मेस जानें

vivi v19

Vivo V19 को निकालते ही यह आपको पसंद आ जाएगा क्योंकि इसका डिजाइन और लुक बेहद ही शानदार है और आकर्षित करता है। देखने में यह एकदम प्रीमियम फोन लगता है। फोन की ग्रिपिंग अच्छी है। बैक पैनल पर कंपनी ने गोरिल्ला ग्लास 6 का इस्तेमाल किया, जो इसकी शाइनिंग को और निखारती है। Vivo V19 में 8GB रैम मिलती है और यह 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन में आता है। बेस वेरिएंट की कीमत 27,990 रुपये है जबकि दूसरे वेरियंट की कीमत  31,990 रुपये है। हमने समीक्षा के लिए 256 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले वेरियंट का इस्तेमाल किया है। 

Vivo V19 की डिस्प्ले 

इस फोन में में फुल-एचडी + रिज़ॉल्यूशन वाला 6.44-इंच का AMOLED डिस्प्ले है। डिस्प्ले लाजवाब लगती है और आउटडोर पर भी अच्छा परिणाम देखने को मिलता है। डिस्प्ले कलर मोड के साथ-साथ कलर टेम्परेचर को भी ट्विक कर सकते हैं।  4500 एमएएच की बैटरी डेढ़ दिन चल जाती है। 33 वॉट का फास्ट चार्जर डेढ़ घंटे में उसे फुल कर देता है। हैवी इस्तेमाल के बाद भी यह फोन अच्छी तरह से काम करता है। 

Vivo V19 परफोर्मेंस 
Vivo V19 को पॉवर देना क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 SoC है। यह प्रोसेसर आमतौर पर लगभग 15 से 20 हजार रुपये से अंतर्गत आता है। ऐसे में कंपनी बेहतर प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकता था। हालांकि इस फोन को चलाने में किसी भी तरह का लेग नहीं आता है। बताते चलें कि स्नैपड्रैगन 712 एक ऑक्टा-कोर चिप है जो 10nm प्रक्रिया पर आधारित है। इसमें छह Kryo 360 सिल्वर कोर 1.7GHz पर और दो हाई-परफॉर्मेंस कोर 2.3GHz पर क्लॉक किए गए हैं। ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 616 जीपीयू है। बताते चलें कि कंपनी इसको ठंडा रखने के लिए कॉपर ट्यूब लिक्विड कूलिंग का इस्तेमाल किया है।

vivi v19

फोटोग्राफी के लिए जबरदस्त 
Vivo V19 फोन की सबसे बड़ी ताकत इसका कैमरा सेटअप है। सबसे पहले बात इसकी सेल्फी कैमरे की करते हैं। कंपनी ने फ्रंट पर 32 मेगापिक्सल का सेल्फी इस्तेमाल किया है, जो 8 मेगापिक्सल के वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। 

 फ्रंट में 32 एमपी का सेल्फी कैमरा और 8 एमपी का वाइड एंगल लेंस डिस्प्ले के अंदर हैं। सेल्फी कैमरा सेटअप से क्लिक की गई फोटो ब्राइट और क्लियर नजर आती हैं। दिन रोशनी में ला जवाब फोटो आती हैं और  इनडोर फोटो में नॉइज नहीं मिलता। फोटो रिजल्ट उन लोगों को पसंद आ सकते हैं, जिन्हें सोशल मीडिया में फिल्टर करके तस्वीरें पोस्ट करना पसंद है, क्योंकि एडिटिंग में मिलने वाला 'एआई मेकअप' फीचर तमाम विकल्प मिलता है। वाइड ऐंगल कैमरे से सेल्फी में ज्यादा लोग फिट हो पाते हैं। 'आर्ट प्रोट्रेट' फीचर बोकेह और ब्लैक एंड वाइट बैकग्राउंड में विडियोज बनाने का मौका देता है और इसके रिजल्ट भी बेहतरीन आते हैं।

बैक पैनल पर कंपनी ने 48 एमपी लेंस दिया है, जो  f/1.79 अपर्चर वाला है और फोटोज में डिटेल देने की ताकत रखता है। 8 एमपी का वाइड एंगल लेंस और 2-2 एमपी के मैक्रो और बोकेह लेंस के ऑप्शन सामने ही सिंगल क्लिक में मिल जाते हैं। इनके फोटो रिजल्ट भी अच्छे आते हैं। सुपर नाइट मोड रात में डार्क विजुअल्स से भी डिटेल्स चुराकर ले आता है। वीडियो रेकॉर्डिंग 4Kतक है, लेकिन स्टैबलाइजेशन का पता नहीं चला। कुल मिलाकर देखें तो डे लाइट में यह कैमरा अच्छा प्रदर्शन करता है।