Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़vice media to lay off hundred of employees over the next week - Tech news hindi

डिजिटल मीडिया कंपनी में छंटनी, अगले सप्ताह कई लोगों की जाएगी नौकरी, बताई ये वजह

Vice Media में कई लोगों की छंटनी होने वाली है। एसोसिएटेड प्रेस ने कंपनी के सीईओ ब्रूस डिक्सन द्वारा कर्मचारियों को दिए गए एक मेमो का हवाला देते हुए बताया कि अब अपनी वेबसाइट पर कंटेंट पब्लिश किया जाएगा

डिजिटल मीडिया कंपनी में छंटनी, अगले सप्ताह कई लोगों की जाएगी नौकरी, बताई ये वजह
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 02:23 PM
हमें फॉलो करें

Vice Media में कई लोगों की छंटनी होने वाली है। एसोसिएटेड प्रेस ने कंपनी के सीईओ ब्रूस डिक्सन द्वारा कर्मचारियों को दिए गए एक मेमो का हवाला देते हुए बताया कि वाइस मीडिया अब अपनी वेबसाइट पर कंटेंट पब्लिश नहीं करेगा और अगले सप्ताह 900 से अधिक कर्मचारियों के अपने कर्मचारियों में से "कई सौ" लोगों को निकाल देगा। वाइस के लिए डिजिटल कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन अब लागत प्रभावी नहीं रहा।

मेमो के अनुसार, वाइस डिस्ट्रीब्यूशन के अन्य चैनलों पर अधिक जोर देगा। यह तब हुआ है जब लगभग सभी पुराने मीडिया ब्रांड्स- द वॉल स्ट्रीट जर्नल, द वाशिंगटन पोस्ट, वॉक्स मीडिया और द लॉस एंजिल्स टाइम्स- ने नौकरी में कटौती की घोषणा की है, जबकि मैसेंजर, बजफीड न्यूज और जेजेबेल जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म अमेरिका में बंद हो गए हैं।

1994 में लॉन्च हुई थी कंपनी
पिछले साल, वाइस ने अमेरिका में बैंकरप्सी के लिए आवेदन किया था और अपने एशिया ब्यूरो को बंद करने की घोषणा की थी। मीडिया कंपनी को फोर्ट्रेस इन्वेस्टमेंट ग्रुप के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम को $350 मिलियन में बेच दिया गया था। 2017 में वाइस मीडिया की वैल्यू 5.7 बिलियन डॉलर थी। कंपनी 1994 में लॉन्च की गई थी और जल्द ही दुनिया भर से कठिन पत्रकारिता और स्टोरीज के साथ प्रतिष्ठा बनाते हुए न्यूयॉर्क चली गई। मीडिया कंपनी की संपत्ति में फिल्म और टीवी प्रोडक्शन, एक इन-हाउस मार्केटिंग एजेंसी और रिफाइनरी 29 और अनबोथर्ड जैसे ब्रांड शामिल हैं।

मेमो में ब्रूस डिक्सन ने कहा कि कंपनी रिफाइनरी 29 को बेचने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि अपने मूल्यवान सहकर्मियों को अलविदा कहना मुश्किल है और भारी लगता है, लेकिन वाइस के लिए यह आगे बढ़ने का सबसे अच्छा रास्ता है क्योंकि हम कंपनी को लॉन्ग-टर्म क्रिएटिविटी और फाइनेंशियल सक्सेस के लिए तैयार करते हैं।"

ऐप पर पढ़ें