Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़vi left airtel and reliance jio far behind in offering best daily 3gb data plan with 84 days validity

Vi ने एक प्लान से दी जियो और एयरटेल को कड़ी टक्कर, यूजर्स को मिल रहे शानदार बेनिफिट

टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vi) अपने 84 दिन वाले एक प्रीपेड प्लान से एयरटेल (Airtel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) को कड़ी टक्कर दे रही है। Vi का यह 84 दिन वाला प्लान 801 रुपये का आता है। यह उन...

Vi ने एक प्लान से दी जियो और एयरटेल को कड़ी टक्कर, यूजर्स को मिल रहे शानदार बेनिफिट
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 20 May 2021 11:07 AM
हमें फॉलो करें

टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vi) अपने 84 दिन वाले एक प्रीपेड प्लान से एयरटेल (Airtel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) को कड़ी टक्कर दे रही है। Vi का यह 84 दिन वाला प्लान 801 रुपये का आता है। यह उन यूजर्स के लिए बेस्ट है, जिन्हें लंबी वैलिडिटी के साथ रोज ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ती है। खास बात है कि एयरटेल के पास इस टक्कर का कोई प्लान नहीं है और जियो का ऐसा प्लान Vi के मुकाबले थोड़ा महंगा आता है। ऐसे में Vi का 801 रुपये वाला रिचार्ज यूजर्स के लिए शानदार वैल्यू फॉर मनी डील बन जाता है। आइए जानते हैं डीटेल।

Vi का 84 दिन वाला बेस्ट प्लान
वोडाफोन-आइडिया ने यूजर्स के लिए 801 रुपये वाले प्लान को कुछ महीने पहले लॉन्च किया था। 84 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 3जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। इतना ही नहीं, यूजर्स को डेटा कम न पड़े इसके लिए कंपनी इस प्लान में 48जीबी एक्स्ट्रा डेटा भी ऑफर कर रही है। ऐसे में इस प्लान में मिलने वाला टोटल डेटा 300जीबी हो जाता है। प्लान में सब्सक्राइबर्स को देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। 

डेली 100 फ्री एसएमएस ऑफर करने वाले इस प्लान में कंपनी एक साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार VIP का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दे रही है, जिसकी कीमत 399 रुपये है। प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें रात 12 से सुबह 6 बजे तक के लिए Binge All Night बेनिफिट भी दिया जा रहा है। इससे यूजर बिना FUP डेटा को खर्च किए अनलिमिटेड ऑनलाइन कॉन्टेंट का लुत्फ उठा सकते हैं। प्लान की एक और खास बात है कि इसमें वीकेंड डेटा रोलओवर का भी फायदा मिलता है।  

जियो का 84 दिन और डेली 3जीबी डेटा वाला प्लान
रिलायंस जियो के पोर्टफोलियो में भी 84 दिन तक डेली 3जीबी डेटा ऑफर करने वाला प्लान उपलब्ध है। हालांकि, यह प्लान Vi के प्लान से 198 रुपये महंगा है। जियो के इस प्लान की कीमत 999 रुपये है। इसमें कंपनी डेली 3जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग बेनिफिट ऑफर कर रही है। प्लान में यूजर्स को हर दिन 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। प्लान में मिलने वाले अडिशन बेनिफिट में जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन शामिल है। 

एयरटेल छूटा पीछे
84 दिन तक 3जीबी डेटा ऑफर करने वाले प्लान के मामले में एयरटेल Vi और जियो से पिछड़ गया है। एयरटेल के पास ऐसा कोई प्लान नहीं है, जिसमें यूजर को 84 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 3जीबी डेटा मिले। हालांकि, कंपनी डेली 3जीबी वाले कुछ प्लान जरूर ऑफर कर रही है। ये प्लान 398 रुपये, 448 रुपये और 558 रुपये के हैं। 398 और 448 रुपये वाला प्लान 28 दिन और 558 रुपये वाला प्लान 56 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इनमें कंपनी डेली 3जीबी डेटा के साथ फ्री कॉलिंग और डेली फ्री एसएमएस जैसी सुविधा दे रही है। 398 और 558 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 30 दिन के लिए ऐमजॉन प्राइम विडियो के मोबाइल एडिशन का फ्री ट्रायल दिया जा रहा है। वहीं, 448 रुपये वाले प्लान में कंपनी ऐमजॉन प्राइम के फ्री ट्रायल (30 दिन) के साथ डिज्नी+ हॉटस्टार VIP  का भी फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही है।   

ऐप पर पढ़ें