Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Vi has discontinued double data benefits from Prepaid Plans check Details - Tech news hindi

वोडा-आइडिया ने दिया दूसरा बड़ा झटका: बंद किया डेटा का यह खास ऑफर

वोडाफोन आइडिया ने अपने टैरिफ प्लान में 500 रुपये तक की बढ़ोतरी कर ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है और अब कंपनी ने एक और फैसला लिया है, जिससे ग्राहकों को शॉक लगने वाला है। अगर आप भी वोडा-आइडिया के यूजर...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 25 Nov 2021 06:42 PM
हमें फॉलो करें

वोडाफोन आइडिया ने अपने टैरिफ प्लान में 500 रुपये तक की बढ़ोतरी कर ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है और अब कंपनी ने एक और फैसला लिया है, जिससे ग्राहकों को शॉक लगने वाला है। अगर आप भी वोडा-आइडिया के यूजर हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअसल, Vodafone Idea (Vi) ने इस साल की शुरुआत में अपने कुछ प्रीपेड प्लान के साथ ग्राहकों को डबल डेटा बेनिफिट की पेशकश की थी। ये लाभ ऐसे यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ, जो वर्क फ्रोम होम, ऑनलाइन गेमिंग या वीडियो स्ट्रीमिंग कर रहे थे। प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 एसएमएस और अन्य लाभ के साथ-साथ डबल डेटा प्रदान मिलता था। लेकिन अब कंपनी ने ग्राहकों को दूसरा बड़ा झटका दे दिया है क्योंकि कंपनी ने 299 रुपये, 449 रुपये और 699 रुपये वाले प्लान्स पर डबल डेटा बेनिफिट देना बंद कर दिया है।

जाहिर तौर पर यूजर्स को रोजाना 4GB डेटा की जगह 2GB डेटा ही मिलेगा। अभी तक, उन सर्किलों के बारे में कोई स्पष्टता नहीं है जहां वीआई ने डबल डेटा बेनिफिट बंद कर दिया है। यह घोषणा वीआई टैरिफ योजनाओं पर 25% तक की कीमतों में बढ़ोतरी के ठीक बाद की गई। इस हफ्ते की शुरुआत में, वीआई ने अपनी प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ वृद्धि की घोषणा की और नई कीमतें 25 नवंबर से लागू हो चुकी हैं। चलिए इन प्लान की नई कीमत और लाभ पर नजर डालते हैं...

359 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
वीआई के 299 रुपये के प्रीपेड प्लान की कीमत अब 359 रुपये है। यह प्रतिदिन 2GB डेटा, भारत के भीतर किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 28 दिनों की अवधि के लिए 100 एसएमएस प्रति दिन के साथ आता है। साथ ही, सब्सक्राइबर्स को प्लान के साथ वीआई मूवीज और टीवी का लाभ मिलेगा।

539 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
वीआई के 449 रुपये के प्रीपेड प्लान की कीमत अब 539 रुपये है। यह ग्राहकों को 56 दिनों की वैधता के लिए 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन प्रदान करता है। यूजर्स को वीआई मूवीज और टीवी का फ्री ओटीटी सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

839 रुपये वाला प्रीपेड प्लान
वीआई के 699 रुपये वाले प्लान की कीमत अब 839 रुपये हैं। यह कंपनी का आखिरी प्रीपेड प्लान है जिसपर कंपनी ने डबल डेटा बेनिफिट देना बंद किया है। यह ग्राहकों को 84 दिनों की वैधता के लिए प्रति दिन 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस जैसे लाभ प्रदान करता है। अन्य प्लान्स की तरह, इसमें भी वीआई मूवीज और टीवी का फ्री ओटीटी सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें