DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Vodafone Idea का अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा, फ्री मिल रहा 75 रुपये कीमत का डेटा-कॉलिंग
गैजेट्स

Vodafone Idea का अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा, फ्री मिल रहा 75 रुपये कीमत का डेटा-कॉलिंग

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Tue, 22 Jun 2021 06:33 PM
Vodafone Idea का अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा, फ्री मिल रहा 75 रुपये कीमत का डेटा-कॉलिंग

दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vi) ने अपने ग्राहकों के लिए खास सुविधा का ऐलान है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को 75 रुपये की कीमत का डेटा और कॉलिंग मुफ्त देने का फैसला किया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि सुविधा का फायदा निम्न आय वर्ग वाले ग्राहकों (low-income users) को ही मिल पाएगा। वोडाफोन-आइडिया ने बताया कि इस ऑफर के जरिए ऐसे ग्राहकों को अनलॉक 2.0 के दौरान अपनों से जुड़े रहने में सुविधा होगी, जो किसी वजह से रिचार्ज नहीं करा पाए। 

 

फ्री मिल रहा 75 रुपये कीमत का रिचार्ज
ऑफर के तहत, निम्न-आय वाले ग्राहकों को वोडाफोन-आइडिया मुफ्त डेटा और कॉलिंग दे रही है। ग्राहकों को Vi से Vi नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 50 मिनट दी जाएंगी। साथ ही 50MB इंटरनेट डेटा की सुविधा भी दी गई है। ये बेनिफिट्स 15 दिन के लिए मिलेंगे। कंपनी की मानें, तो रिचार्ज के लिहाज से इसकी कीमत 75 रुपये होती है। कंपनी ने अपने बयान में कहा, 'वोडाफोन-आइडिया ने अपने निम्न आय वर्ग वाले ग्राहकों के लिए 75 रुपये कीमत का वॉयस और डेटा पैक शुरू किए, जिससे उन्हें लॉकडाउन के बाद अपना कार्य-जीवन फिर से शुरू करने में सुविधा हो।'

 

यह भी पढ़ें: 7 रुपये कम का रिचार्ज, फिर भी 2 गुने से ज्यादा डेटा, 2 महीने चलेगा

 

ऐसे चेक करें आपके नंबर पर पैक उपलब्ध है या नहीं

जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं, कंपनी का नया प्लान निम्न-आय वर्ग के लोगों के लिए है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आपके Vi नंबर पर इस प्लान की सुविधा है या नहीं, तो नीचे बताए गए किसी भी तरीके का इस्तेमाल करें:
1. अपने Vi नंबर से टॉल फ्री नंबर 121153 या यूएसडीडी कोड *444*75# डायल करें। 
2. आपको कंपनी से इस संबंध में मिले एसएमएस में बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।
3. अपने नजदीकी Vi स्टोर पर जाएं, प्लान को लेकर योग्यता चेक करें और एक्टिवेट करा लें।  

 

यह भी पढ़ें: ये हैं Jio, Airtel और BSNL के सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स, 500 रुपये से कम में पाएं 3300GB डेटा

 

Jio भी लाई थी खास सुविधा
बता दें कि इससे पहले रिलायंस जियो ने अपने JioPhone ग्राहकों के लिए कुछ इसी प्रकार की सुविधा शुरू की थी। कंपनी ने ऐसे जियोफोन ग्राहकों को हर महीने 300 फ्री मिनट्स देने का ऐलान किया था, जो कोरोना महामारी के दौरान अपना रिचार्ज नहीं करा पाए। इसके अलावा, कंपनी ने नया रिचार्ज कराने पर उसी कीमत का एक रिचार्ज मुफ्त देने का भी ऐलान किया था। 

संबंधित खबरें