Hindi NewsGadgets Newsuser modified iPhone 13 Pro Max reportedly doubled its battery life and reached performance at new record level - Tech news hindi

डबल हो गई iPhone की बैटरी लाइफ, इस शख्स ने किया ये कमाल, आप भी देखिए

अक्सर लोग आईफोन के बैटरी बैकअप से परेशान रहते हैं लेकिन एक शख्स ने खुद ही इसका हल ढूंढ निकाला और अपने आईफोन के बैटरी बैकअप को दोगुना कर लिया। मामला चीन का है, जहां यांग चांगशुन नाम के एक आईफोन 13

डबल हो गई iPhone की बैटरी लाइफ, इस शख्स ने किया ये कमाल, आप भी देखिए
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 26 March 2022 01:35 PM
हमें फॉलो करें

अक्सर लोग आईफोन के बैटरी बैकअप से परेशान रहते हैं लेकिन एक शख्स ने खुद ही इसका हल ढूंढ निकाला और अपने आईफोन के बैटरी बैकअप को दोगुना कर लिया। मामला चीन का है, जहां यांग चांगशुन नाम के एक आईफोन 13 प्रो मैक्स (iPhone 13 Pro Max) यूजर ने डिवाइस को कुछ हद तक मोडिफाई किया है, जिसके बाद अब उपयोगकर्ता इसे 'iPhone 13 Pro Max Ultra' कह रहे हैं। दरअसल यूजर ने डिवाइस के कुछ कंपोनेंट को बदल दिया और कुछ को आईफोन 13 प्रो मैक्स के परफॉर्मेंस को चरम पर पहुंचाने के लिए जोड़ा। नतीजतन, डिवाइस का बैटरी बैकअप दोगुना हो गया और परफॉर्मेंस एक नए रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया। बता दें कि इससे पहले एक मॉडिफाइड iPhone X लगभग 64 लाख रुपए में बिका था।

 

चीन के यूजर ने अपने वीबो (Weibo) अकाउंट पर 37 मिनट का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उसे अपने आईफोन 13 प्रो मैक्स को मॉडिफाई करते देखा जा सकता है। आइए एक नजर डालते हैं कि यांग चांगशुन ने आईफोन 13 प्रो मैक्स को आईफोन 13 प्रो मैक्स अल्ट्रा बनाने के लिए क्या बदलाव किया।

शख्स ने आईफोन में किए इतने सारे बदलाव
- डिवाइस के मालिक ने दो बिल्ट-इन ऑटोमैटिक स्पीड एडजस्टमेंट कूलिंग फैन और एक डबल-लेयर मदरबोर्ड जोड़ा, जिसे उन्होंने अपने आईफोन 13 प्रो मैक्स में थर्मल पेस्ट से भर दिया। परिणामस्वरूप AnTuTu पर डिवाइस के परफॉर्मेंस में 1,54,000 का उछाल आया। उनके ओरिजनल आईफोन 13 प्रो मैक्स का जनरल ओवरऑल स्कोर 7,15,809 था जबकि मॉडिफाइड आईफोन स्कोर 8,70,244 तक पहुंच गया।

- इसके बाद यूजर ने एक नई बैटरी जोड़ी जिसके बाद डिवाइस की बैटरी लाइफ दोगुनी हो गई। आईफोन 13 सीरीज को पहले से ही दर्शकों और आलोचकों द्वारा कमजोर बैटरी लाइफ के लिए सराहा गया था, तो सोचें कि मॉडिफाइड आईफोन 13 प्रो मैक्स पर डबल बैटरी लाइप कितनी शानदार होगी? और, अंत में, उपयोगकर्ता ने आईफोन 13 प्रो मैक्स में एक USB-C इंटरफ़ेस और एक 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक जोड़ा। इन एडिशन्स ने लाइटनिंग इंटरफेस के कार्य को प्रभावित नहीं किया। नए एडिशन्स ने मॉडिफाइड आईफोन 13 प्रो मैक्स पर पूरी तरह से काम किया।

64 लाख में बिका था मॉडिफाइड iPhone X
इस साल की शुरुआत में, 'गर्नोट जॉबस्टल' नाम से जाने वाले एक आईफोन एक्स उपयोगकर्ता ने अपने आईफोन एक्स को मॉडिफाइड करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था। उसके आईफोन एक्स पर लाइटिंग पोर्ट को यूएसबी-सी पोर्ट डालने के लिए बदल दिया गया था। सिमिलरी, 2021 में, एक इंजीनियरिंग छात्र केन पिलनेल ने यूएसबी-सी पोर्ट के साथ अपना खुद का, मॉडिफाइड आईफोन एक्स स्मार्टफोन दिखाया, जिसे बाद में ऑनलाइन नीलामी में $86,001 (लगभग 64 लाख रुपये) में बेचा गया।

ऐप पर पढ़ें