Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सZoom ऐप से करते हैं वीडियो कॉलिंग? आपको भी मिल सकते हैं 25 डॉलर, जानें कैसे?

Zoom ऐप से करते हैं वीडियो कॉलिंग? आपको भी मिल सकते हैं 25 डॉलर, जानें कैसे?

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Sun, 05 Dec 2021 11:46 AM
Zoom ऐप से करते हैं वीडियो कॉलिंग? आपको भी मिल सकते हैं 25 डॉलर, जानें कैसे?

इस खबर को सुनें

क्या आपने पिछले 5 सालों में Zoom App (जूम ऐप) से वीडियो कॉलिंग की है? अगर हां तो आपके पास भी 25 डॉलर पाने का मौका है। कोविड के दौर में इस वीडियो कॉलिंग ऐप का इस्तेमाल जमकर हुआ है। हालांकि कंपनी पर यूजर्स की सिक्यॉरिटी और प्राइवेसी प्रभावित करने के आरोप लगे हैं। आरोप है कि Zoom ने यूजर्स की पर्सनल जानकारी को थर्ड पार्टी के साथ साझा किया है। 

इन यूजर्स को मिल सकेंगे 25 डॉलर
जूम ने आरोपो को नकार दिया, हालांकि कंपनी ने कार्रवाई को निपटाने और अपनी गोपनीयता और सुरक्षा नीतियों में सुधार के लिए $85 मिलियन का भुगतान करने पर सहमति दी है। जूम ने कहा है कि वह उन यूजर्स को भुगतान करेगी, जिनकी पर्सनल जानकारी के साथ समझौता हुआ है। 

यह भी पढ़ें: Amazon का तगड़ा ऑफर, ₹42 हजार तक सस्ता मिल रहा iPhone 12 Pro स्मार्टफोन

एक यूजर को अधिकतम 25 डॉलर (करीब 1900 रुपये) दिए जा सकेंगे। हालांकि सिर्फ वही यूजर्स दावा कर सकते हैं, जिन्होंने मार्च 2016 और जुलाई 2021 के बीच ऐप के लिए भुगतान किया है। ऐसे में आप $25 के लिए दावा दायर कर सकते हैं या आपके द्वारा भुगतान की गई राशि का 15 प्रतिशत पा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: गैलरी में छिपानी है प्राइवेट तस्वीरें? Google ले आया नया फीचर, आपके फोन में ही मौजूद है

ध्यान देने वाली बात है कि सिर्फ अमेरिकी यूजर्स ही क्लेम फाइल कर सकते हैं। पैसा पाने के लिए यूजर्स को एक क्लेम फॉर्म भरकर सब्मिट करना होगा। यह फॉर्म आप कंपनी की वेबसाइट www.ZoomMeetingsClassAction.com या ईमेल के जरिए सब्मिट कर सकते हैं। ऐसा करने की अंतिम तारीख 5 मार्च 2022 है। 

epaper

संबंधित खबरें