फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सट्रंप ने चीन को दिया एक और झटका, 8 चाइनीज ऐप बैन करने का ऑर्डर, जानिए डीटेल

ट्रंप ने चीन को दिया एक और झटका, 8 चाइनीज ऐप बैन करने का ऑर्डर, जानिए डीटेल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को बड़ा झटका दिया है। ट्रंप ने मंगलवार को अलीपे (Alipay) और वीचैट (WeChat) समेत 8 चाइनीज ऐप्स को बैन करने के लिए एक एग्जिक्यूटिव ऑर्डर पर दस्तखत किए हैं। ये...

ट्रंप ने चीन को दिया एक और झटका, 8 चाइनीज ऐप बैन करने का ऑर्डर, जानिए डीटेल
Himani Guptaलाइव हिंदुस्तान ,नई दिल्लीWed, 06 Jan 2021 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को बड़ा झटका दिया है। ट्रंप ने मंगलवार को अलीपे (Alipay) और वीचैट (WeChat) समेत 8 चाइनीज ऐप्स को बैन करने के लिए एक एग्जिक्यूटिव ऑर्डर पर दस्तखत किए हैं। ये सारे ऐप चाइनीज कंपनियों से लिंक्ड हैं। कहा गया है कि ये एप्लीकेशंस यूजर्स की पर्सनल इंफॉर्मेशंस को चाइनीज गवर्नमेंट तक पहुंचा सकते हैं और यह कदम अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी प्रोटेक्ट करने के लिए उठाया गया है।

 

 

यह एग्जिक्यूटिव ऑर्डर 45 दिन में लागू हो जाएगा। ट्रंप के ऑर्डर में कहा गया है कि चीन में तैयार किए गए और वहां से कंट्रोल किए जा रहे इन ऐप्स के बड़ी संख्या में डाउनलोड होने के कारण पैदा हुई नेशनल इमर्जेंसी की स्थिति से निपटने के लिए कार्रवाई जरूरी है। 

 

ये भी पढ़ें:- WhatsApp की नई शर्तें अगर नहीं मानीं तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट

 

इन 8 चाइनीज ऐप्स पर लगेगा बैन
जिन ऐप्स पर बैन लगाने के लिए ट्रंप ने ऑर्डर पर दस्तखत किए हैं, उनमें अलीपे (Alipay), कैमस्कैनर (CamScanner), क्यूक्यू वॉलेट (QQ Wallet), शेयरईट (SHAREit), टेनसेंट क्यूक्यू (Tencent QQ), वीमेट (VMate), वीचैट पे (WeChat Pay) और डब्ल्यूपीएस ऑफिस शामिल हैं।

 

ये भी पढ़ें:- Jio के धांसू 4G डेटा प्लान, 51 रुपए में 6GB और 101 रुपए में पाएं 12GB Data

 

इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पॉप्युलर विडियो ऐप टिकटॉक (TikTok) और मेन WeChat ऐप पर बैन लगाने के लिए ऑर्डर पर दस्तखत किए थे। ट्रंप ने कहा है कि भारत ने देश भर में 200 से ज्यादा चाइनीज कनेक्टेड सॉफ्टवेयर ऐप्लीकेशंस के यूज को बैन कर दिया है।

epaper