Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्ससामने आई Google Pixel Watch की पहली तस्वीर! देखते ही होगा खरीदने का मन

सामने आई Google Pixel Watch की पहली तस्वीर! देखते ही होगा खरीदने का मन

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीArpit Soni
Sun, 05 Dec 2021 03:53 PM
सामने आई Google Pixel Watch की पहली तस्वीर! देखते ही होगा खरीदने का मन

इस खबर को सुनें

दिग्गज टेक कंपनी गूगल कथित तौर पर Pixel स्मार्टवॉच की लाइनअप पर काम कर रही है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में $2.1 बिलियन अमेरिकी डालर के लिए फिटबिट का अधिग्रहण किया, और गूगल स्मार्टवॉच के 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के अनुसार, गूगल एक फ्लैगशिप स्मार्टवॉच, Pixel Watch जारी करने की योजना बना रही है, जो Wear OS को उसी तरह प्रदर्शित करेगी जैसे कि पिक्सेल सीरीज के फोन एंड्रॉइड को प्रदर्शित करते हैं।

अब विश्वसनीय टिपस्टर जॉन प्रॉसेर ने अपकमिंग पिक्सेल वॉच की कथित रूप से लीक हुई ऑफिशियल प्रोमोशनल इमेज शेयर की है। गूगल कुछ ऐसे फीचर्स को शामिल करने की योजना बना रहा है जो केवल Pixel Watch के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे, ठीक उसी तरह जैसे वह पिक्सेल फ़ोन उपयोगकर्ताओं को स्पेशल एंड्रॉइड फीचर्स प्रदान करता है।

 

गूगल ने सैमसंग से मंगवाएं खास सेंसर्स
ऐप्पल वॉच ने एक बड़ी सफलता जारी रखी है, जबकि फिटबिट और गार्मिन की स्मार्टवॉच उपभोक्ताओं के बीच भी लोकप्रिय साबित हुई हैं। गूगल ने कथित तौर पर सैमसंग से ऐसे प्रोसेसर मंगवाए हैं जो शरीर की गतिविधियों का पता लगाने में सक्षम होंगे।

मार्केटिंग इमेज के अनुसार लेटेस्ट पिक्सेल वॉच बिना किसी बेज़ल के, और हार्ट रेट मॉनिटर और स्टेप काउंटर जैसे फीचर्स के साथ राउंड-फेस वाली हो सकती है। ऐसा लग रहा है कि गूगल पिक्सेल हार्डवेयर टीम वॉच को Fitbit से अलग विकसित कर रही है।

ये भी पढ़ें- मात्र 11 हजार में ऐसे खरीदें 30 हजार का ये OnePlus स्मार्टफोन, यहां मिल रहा इतना सस्ता

पिक्सेल वॉच में मिल सकते हैं ये खास फीचर्स
- स्पेक के संदर्भ में, गूगल पिक्सेल वॉच के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है, हालांकि एक सोर्स का सुझाव है कि यह 5 एनएम चिपसेट का उपयोग करेगा, संभवतः सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव 4 के समान ही अफवाह है। Pixel Watch के क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन वियर 4100 प्लस चिपसेट पर चलने की संभावना है।

- गूगल पिक्सेल वॉच को फिटनेस पर केंद्रित किया जा सकता है, क्योंकि गूगल फिटबिट खरीद रहा है, और क्योंकि गूगल ने लोगों से उन सुविधाओं के बारे में पूछने के लिए एक सर्वे भेजा है जो वे वियर ओएस में देखना चाहते हैं, और उन सुविधाओं में एसपीओ 2 (ऑक्सीजनेशन) ट्रैकिंग, स्लीप एपनिया डिटेक्शन, स्लीप एनालिसिस, हार्टबीट अलर्ट्स, रिकवरी टाइम मॉनिटरिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग, मेडिकल डिवाइसेज और जिम इक्विपमेंट के लिए पेयरिंग, रेप (rep) डिटेक्शन और कैलोरी ट्रैकिंग शामिल हैं।

- जबकि पिक्सेल वॉच के फीचर्स के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है, एक अफवाह वाला फीचर जिसका कोडनेम 'ब्लैकघोस्ट' है, को चिपसेट में ही बनाया गया एक पावर मैनेजमेंट इंटीग्रेटेड सर्किट माना जा रहा है, जो वॉच को बिना बैटरी ड्रेनिंग के हर समय वॉयस कमांड के लिए सुनने की अनुमति देगा

ये भी पढ़ें- बढ़ोतरी के बाद ये हैं 365 दिन चलने वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान, सबसे सस्ता इस कंपनी का

फिटबिट से महंगी होगी पिक्सेल वॉच!
गूगल की स्मार्टवॉच Fitbit मॉडल की तुलना में अधिक महंगी होने की संभावना है और यह ऐप्पल वॉच को सीधे चुनौती देगी। ऐसा लगता है कि पिक्सेल वॉच के फेस और डायल के चारों ओर एक मेटल केसिंग रिम होगा। इस पर गूगल की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

epaper

संबंधित खबरें