DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सयूपी सरकार इन स्टूडेंट्स को दे रही Free Laptop, जल्द करें अप्लाई, यह है तरीका

यूपी सरकार इन स्टूडेंट्स को दे रही Free Laptop, जल्द करें अप्लाई, यह है तरीका

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Tue, 19 Oct 2021 02:32 PM
यूपी सरकार इन स्टूडेंट्स को दे रही Free Laptop, जल्द करें अप्लाई, यह है तरीका

UP Free Laptop Yojana 2021: उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में 10वीं और 12वीं के प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स के लिए मुफ्त लैपटॉप स्कीम की घोषणा की है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्कीम के तहत योग्य उम्मीदवार अब इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2021 के तहत राज्य सरकार प्रदेश के ऐसे 22 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स को मुफ्त में लैपटॉप देगी, जिन्होंने बोर्ड एग्जाम पास किए हैं। यहां हम आपको Free Laptop के लिए अप्लाई करने का तरीका बता रहे हैं। 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, मुफ्त लैपटॉप की पहल से उन योग्य छात्रों को लैपटॉप दिए जाएंगे, जिन्होंने अपनी कक्षा 12 की परीक्षा अच्छे अंकों से पास की है। यह स्कीन उन छात्रों के लिए मददगार साबित हो सकती है जिन्होंने विभिन्न कॉलेजों में आवेदन किया है और उन्हें असाइनमेंट व रिमोट लर्निंग जैसे काम के लिए कंप्यूटर की जरूरत है।

यूपी मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए योग्यता:
उत्तर प्रदेश सरकारी की इस योजना का लाभ ऐसे छात्रों को मिलेगा, जो 12वीं परीक्षा पास करने के बाद स्टेट बोर्ड के कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं। हालांकि, सिर्फ एग्जाम पास करना ही काफी नहीं होगा। स्टूडेंट ने 12वीं में कम से कम 65 प्रतिशत या इससे ज्यादा अंक प्राप्त किए हों, यह भी जरूरी है। साथ ही उत्तर प्रदेश बोर्ड से क्लास 12वीं की परीक्षा पास होनी आवश्यक है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ ₹399 में मिलेगी 100 Mbps स्पीड; Jio से भी बेहद सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स दे रही ये कंपनी

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत
India.com की रिपोर्ट के अनुसार, यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2021 के लिए आवेदन करने के लिए कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। इनमें छात्र की मार्कशीट, एक बोनाफाइड सर्टिफिकेट, रेजिडेंस प्रूफ, एक फोटो और उनका आधार कार्ड शामिल है।

यह भी पढ़ें: हर महीने 68 रुपये खर्च, Jio के 11 महीने चलने वाले 2 सस्ते रिचार्ज प्लान

फ्री लैपटॉप योजना के लिए ऐसे करें अप्लाई
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, फ्री लैपटॉप योजना के लिए अप्लाई करने के लिए स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट upcmo.up.nic.in पर जाना होगा। यहीं आपको योजना से जुड़ी डीटेल्स और लिंक मिल जाएंगे। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें