फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सइन-बिल्ट ईयरबड्स वाला दुनिया का पहला रग्ड फोन, कीमत ₹13500; पानी के अंदर भी फोटोग्राफी करेगा

इन-बिल्ट ईयरबड्स वाला दुनिया का पहला रग्ड फोन, कीमत ₹13500; पानी के अंदर भी फोटोग्राफी करेगा

Ulefone अपने नए Rugged Smartphone के तौर पर Ulefone Armor 15 को लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला रग्ड फोन है, जो इन-बिल्ट Earbuds के साथ आता है। जानें कीमत और फीचर्स के बारे में सब

इन-बिल्ट ईयरबड्स वाला दुनिया का पहला रग्ड फोन, कीमत ₹13500; पानी के अंदर भी फोटोग्राफी करेगा
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 13 Aug 2022 12:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रग्ड स्मार्टफोन अपनी मजबूती के लिए जाने जाते हैं क्योंकि इन्हें किसी भी एक्सट्रीम कंडीशन में इस्तेमाल किया जा सकता है। हाल ही में Ulefone अपने नए रग्ड स्मार्टफोन के तौर पर Ulefone Armor 15 को लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला रग्ड फोन है, जो इन-बिल्ट Earbuds के साथ आता है। दरअसल, फोन की ऊपर हिस्से में ईयरबड्स रखने के लिए डेडिकेटेड स्पेस दिया गया है। इतना ही नहीं, फोन से आप पानी के अंदर भी फोटोग्राफी कर सकते हैं और ऊंचाई से गिरने पर भी फोन का कुछ नहीं बिगड़ता। कंपनी फिलहाल फोन को स्पेशल प्राइस पर बेच रही है। फोन में 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले, मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर, 6GB रैम, 128GB स्टोरेज और बहुत कुछ मिलता है। स्मार्टफोन Android 12 पर चलता है और इसमें 6600mAh बैटरी है जो स्मार्टफोन और इनबिल्ट ईयरबड्स दोनों को पावर देती है। चलिए डिटेल में बात करते हैं कीमत-फीचर्स के बारे में...

Ulefone Armor 15 की खासियत
यूलेफोन आर्मर 15 की सबसे बड़ी खासियत यह है कि स्मार्टफोन इनबिल्ट ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स के एक पेयर के साथ आता है। ईयरबड्स को फोन के टॉप पर रखा गया है। उपयोगकर्ता ईयरबड्स को इस्तेमाल करने के लिए हैंडसेट के ऊपर निकाल सकते हैं और कानों में डालते ही यह हैंडसेट से तुरंत जुड़ जाता है। ये बड्स ब्लूटूथ v5 को सपोर्ट करते हैं और अन्य गैजेट्स के साथ भी कम्पेटिबल हैं। ऑफिशियल साइट पर दी जानकारी के अनुसार, अकेले ईयरबड्स में 5 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है जबकि इसमें कुल 505 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है।

ये भी पढ़ें- धूम मचाने आया ये सस्ता 5G फोन: 20 हजार से कम में 8GB रैम, 64MP कैमरा और बहुत कुछ

स्मार्टफोन MediaTek Helio G35 चिप से लैस है और Android 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स बूट करता है। फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिलता है। यूलेफोन आर्मर 15 में 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1400x720 पिक्सल है। फोटोग्राफी के लिए फोन में, डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें एक 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 12-मेगापिक्सल का सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। वेबसाइट पर दी जानकारी के अनुसार, फोन से पानी के अंदर भी फोटोग्राफी की जा सकती है।

हैंडसेट में डुअल फ्रंट-फेसिंग स्पीकर भी हैं और यह IP68/69K रेटिंग के साथ आता है यानी फोन डस्ट और वाटर प्रूफ ही नहीं बल्कि शॉक प्रूफ भी है। जैसा कि हम बता चुके हैं, फोन 6600mAh बैटरी पैक करता है, जो स्मार्टफोन और इनबिल्ट ईयरबड्स दोनों को पावर देती है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, फोन 1.5M ड्रॉप रेजिस्टेंट, 30 मिनट कर 1.5M गहरे पानी में रहने पर और 24 घंटे 1M कंक्रीट में दबे रहने पर भी फोन का कुछ नहीं बिगड़ता।

ये भी पढ़ें- Nothing Phone 1 को लेकर मचा बवाल, कंपनी ने ग्राहकों से छिपाई ये बात; रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इतनी है Ulefone Armor 15 की कीमत
Ulefone Armor 15 एक एकमात्र 6GB रैम +128GB स्टोरेज वेरिएंट में आता है और हैंडसेट वर्तमान में $170 (लगभग 13,500 रुपये) कीमत के साथ लिस्टेड है। दरअसल, कंपनी ने फोन को किकस्टार्टर के तौर पर लॉन्च किया है और फिलहाल ये सुपर अर्ली बर्ड प्राइज के साथ उपलब्ध है।

epaper