फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सऐपल की वेबसाइट से खरीदा iPhone 15 Pro, बॉक्स खोलते ही उड़े होश

ऐपल की वेबसाइट से खरीदा iPhone 15 Pro, बॉक्स खोलते ही उड़े होश

यूजर की मानें तो उन्हें ऐपल की तरफ से सभी डिलिवरी कन्फर्मेशन मेल मिले थे। सबसे पहली चीज जो यूजर को अजीब लगी वही यह थी कि फोन के डिस्प्ले पर पहले से ही स्क्रीन प्रोटेक्टर लगा हुआ था।

ऐपल की वेबसाइट से खरीदा iPhone 15 Pro, बॉक्स खोलते ही उड़े होश
Prashant Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2023 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

iPhone 15 Pro खरीदना एक यूजर का काफी महंगा पड़ा गया। मामला यूके है। यहां के एक यूजर ने ऐपल की ऑफिशियल वेबसाइट से iPhone 15 Pro स्मार्टफोन ऑर्डर किया था, लेकिन उन्हें नकली आईफोन डिलिवर हुआ। यूजर ने इस स्कैम के बारे में Reddit पोस्ट में जानकारी दी। पोस्ट को देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। यूजर की मानें तो उन्हें ऐपल की तरफ से सभी डिलिवरी कन्फर्मेशन मेल मिले थे। इसके साथ ही यूजर को यूके के डाइनैमिक पार्सल डिस्ट्रीब्यूशन की तरफ से भी ट्रैकिंग डीटेल मिले थे।  

यूजर ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस
रिपोर्ट के अनुसार यूजर को फोन का रिटेल बॉक्स खोलते ही यह अंदाजा हो गया था कि उन्हें, जो आईफोन मिला है उसके कोई गड़बड़ी है। सबसे पहली चीज जो यूजर को अजीब लगी वही यह थी कि फोन के डिस्प्ले पर पहले से ही स्क्रीन प्रोटेक्टर लगा हुआ था। यूजर ने यह भी कहा कि फोन ऑन होने पर स्क्रीन की लाइटिंग सही नहीं थी। फोन का डिस्प्ले ब्लैक एरिया को जिस तरह से लाइट कर रहा उससे यह साफ पता चल रहा था कि फोन का डिस्प्ले OLED नहीं है। इसके साथ ही यूजर को रिसीव हुए आईफोन 15 प्रो के बॉटम में चिन भी दिख रहा था। 

पहले से इंस्टॉल थे कुछ ऐंड्रॉयड ऐप
यूजर को फोन का सेटअप प्रोसेस भी अजीब लगा और इससे वह अंदाजा लगा चुके थे कि उन्हें फेक आईफोन मिल है। यूजर ने पोस्ट में कहा कि उन्हें यह पता चल चुका था कि उन्हें जो आईफोन मिला है, वह दरअसल आईफोन की तरह दिखने वाला एक ऐंड्रॉयड डिवाइस है। यूजर ने यह भी देखा कि फोन में पहले से ही टिकटॉक, फेसबुक और यूट्यूब जैसे ऐप प्री इंस्टॉल्ड हैं। इससे यह और कन्फर्म हो गया कि यह आईफोन नकली है। यूजर ने इस फ्रॉड की जानकारी ऐपल को दे दी है और कंपनी ने इस मामले में सपोर्ट का भरोसा दिलाया है।   

सैमसंग के नए फोन में 50MP कैमरा और दमदार डिस्प्ले, प्रोसेसर भी पावरफुल

(Photo: Tom's Guide)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें