Hindi NewsGadgets Newsubon i love cricket bt 210 wireless earbuds review perfect combination of powerful bass and unique look - Tech news hindi

UBON BT 210 Review: Bass पसंद है तो आपके लिए हैं ये Earbuds, क्रिकेट बॉल वाला डिजाइन सबसे यूनिक

UBON BT 210 Earbuds: सबसे यूनिक दिखने वाले ईयरबडस चाहिए तो उबोन बीटी-210 वायरलेस ईयरबड्स आपके लिए बेस्ट हो सकत हैं। हमने इन्हें करीब 2 हफ्ते यूज किया है। कैसा रहा हमारा अनुभव, चलिए बताते हैं...

UBON BT 210 Review: Bass पसंद है तो आपके लिए हैं ये Earbuds, क्रिकेट बॉल वाला डिजाइन सबसे यूनिक
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 07:39 AM
हमें फॉलो करें

इस समय लगभग हर छोटी-बड़ी टेक कंपनी वियरेबल सेगमेंट में एंट्री कर चुकी है, ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों में ईयरबड्स के क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। Earbuds आपके कई काम आसान कर देते हैं फिर चाहे कॉलिंग के साथ-साथ ऑफिस का काम निपटाना हो, चलते-फिरते गाने सुनना हो या फिर बिना किसी को डिस्टर्ब किए मूवी देखना हो। लेकिन बाजार में आज इतने सारे ऑप्शन मौजूद हैं, जिसमें से अपने लिए एक अच्छा ईयरबड्स चुनना बेहद मुश्किल काम है। आज हम आपको एक ऐसे ईयरबड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका डिजाइन सबसे यूनिक है और आपने शायद ही पहले किसी ईयरबड्स में ऐसा डिजाइन देखा होगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं Ubon I Love Cricket BT-210 Wireless Earbuds की। हमने इन्हें करीब 2 हफ्ते यूज किया है। कैसा रहा हमारा अनुभव, चलिए बताते हैं...

सबसे पहले जानते हैं बॉक्स में क्या-क्या मिलेगा

Ubon BT-210 एक स्क्वायर शेप बॉक्स में आता है, जो कि बेहद कॉम्पैक्ट है। बॉक्स पर ईयरबड्स की ब्रांडिंग के साथ इसमें मिलने वाले खास फीचर्स को हाइलाइट किया गया है। इसके अलावा कीमत समेत कुछ अन्य डिटेल्स भी दी गई हैं। बॉक्स में ईयरबड्स के साथ कुछ ईयरटिप्स और चार्जिंग केबल मिलती है।

यूनिक है इसका क्रिकेट बॉल वाला डिजाइन
ईयरबड्स का केस ही इसकी सबसे बड़ी यूएसपी है। इसका चार्जिंग केस हूबहू क्रिकेट बॉल की तरह लगता है और इसी वजह से कंपनी ने इसका नाम I Love Cricket जोड़ा है। चार्जिंग केस का प्लास्टिक का है और रेड कलर में ग्लोसी फिनिश के साथ आता है, तो दिखने में बेहतरीन दिखता है। इसका साइज भी कॉम्पैक्ट है और आसानी से पॉकेट में कैरी किया जा सकता है। इसके ऊपर भी कंपनी की ब्रांडिंग देखने को मिल जाती है। टांगने के लिए चार्जिंग केस में एक स्ट्रीप भी दी गई है। ये कहना गलत नहीं होगा कि आपने ऐसे डिजाइन वाला ईयरबड्स शायद पहले कभी नहीं देखा होगा। लुक्स में ये जितना धांसू है, साउंड क्वालिटी में भी ये उतना ही धांसू है।

बार-बार पेयर करने का झंझट नहीं
Ubon BT-210 वायरलेस ईयरबड्स को यूज करना बेहद आसान है। बस आपने फोन में ब्लूटूथ ऑन करना है और I Love Cricket से पेयर करना है। ये ऑटो कनेक्ट फीचर के साथ आता है, यानी इसे बार-बार डिवाइस से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ती। एक बार पेयरिंग हो जाने के बाद ये केस का ढक्कन खोलते हैं खुद-ब-खुद डिवाइस से कनेक्ट हो जाता है। आप एक बार में एक बड्स को भी यूज कर सकते हैं। खास बात यह है कि इसमें टचस्क्रीन बटन मिलते हैं।

 

ईयरबड्स में मिलता है जबर्दस्त Bass
इस ईयरबड्स में 10mm डायनामिक ड्राइवर्स लगे हैं, तो दमदार साउंड आउटपुट देते हैं। खासतौर से इसका बास हमें काफी पसंद आया, जो काफी डीप और पंची थी। गाने सुन रहे हों या फिर मूवी देख रहे हैं, इसमें बेहतरीन साउंड क्वालिटी मिलती है। फुल साउंड करने पर इसमें पूरी DJ वाली फील मिलेगी।

चलिए बताते हैं कैसे काम करती हैं इसकी टच बटन
दरअसल, पेयर होने के बाद आप किसी भी साइड के बड्स पर यदि एक बार क्लिक करते हैं, तो सबसे लास्ट डायल नंबर पर कॉल लग जाता है। इस तरह अगर आप दो बार बटन पर क्लिक करते हैं, तो गूगल असिस्टेंट एक्टिव हो जाता है। आप सीधे बड्स की कॉल कर सकते हैं और कट भी कर सकते हैं। अगर आप म्यूजिक सुन रहे हैं तो लेफ्ट और राइट साइड के बड्स पर क्लिक करके आपके अगले और पिछले गाने पर स्विच कर सकते हैं।

साउंड की तरह बैटरी लाइफ भी दमदार
अच्छी बात यह है कि इसमें आपको लगभग 20 घंटे की बैटरी लाइफ मिल जाती है, यानी बार-बार चार्जिंग का टेंशन लिए बगैर आप आराम से इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। दूसरी प्लस पॉइंट ये है कि इसमें टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिल जाता है, यानी आप इसे अपने फोन के चार्जर से भी आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

खरीदें या नहीं
फ्लिपकार्ट, अमेजन और ऑफिशियल साइट पर इसकी कीमत 1599 रुपये है। अगर आप एक यूनिक लुक वाला ईयरबड्स ढूंढ रहे हैं, तो ये आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। लुक्स के साथ इसमें जबर्दस्त साउंड भी मिलता है। इतना ही नहीं, चार्जिंग के लिए भी इसमें टाइप-सी पोर्ट है।

ऐप पर पढ़ें