Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़twitter will charge businesses a whopping almost 82 thousand rupees per month for their golden tick - Tech news hindi

OMG! गोल्डन टिक के लिए हर महीने 82 हजार वसूलेगा Twitter

ट्विटर व्यवसायों को उनके गोल्डन वेरिफाइड चेक मार्क के लिए प्रति माह $1,000 (लगभग 82 हजार रुपये) के साथ-साथ प्रत्येक एफिलिएटेड अकाउंट के लिए अतिरिक्त $50 (लगभग 4100 रुपये) प्रति माह चार्ज करेगा।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 25 March 2023 03:34 PM
हमें फॉलो करें

राजस्व बढ़ाने के लिए, एलन मस्क की कंपनी ट्विटर व्यवसायों को उनके गोल्डन वेरिफाइड चेक मार्क के लिए प्रति माह $1,000 (लगभग 82 हजार रुपये) के साथ-साथ प्रत्येक एफिलिएटेड अकाउंट के लिए अतिरिक्त $50 (लगभग 4100 रुपये) प्रति माह चार्ज करेगा। वेरिफिकेशन प्रोग्राम की घोषणा शुक्रवार को की गई, जब ट्विटर ने यह भी कहा कि वह 1 अप्रैल से अपने लिगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम को "समाप्त" करना शुरू कर देगा। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को पुष्टि की थी कि एक वेरिफाइड ऑर्गनाइजेशन से एफिलिएटेड एक इंडिविजुअल अकाउंट वेरिफिकेशन मार्क के बेनिफिट्स का आनंद लेना जारी रखेगा।

ट्विटर ने अपना नया वेरिफाइड ऑर्गनाइजेशन प्रोग्राम शुरू किया है जहां ऑर्गनाइजेशन गोल्ड वेरिफिकेशन चेकमार्क प्राप्त करने के लिए वेटलिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

ट्विटर बिजनेस ने जनवरी में ऑर्गनाइजेशन्स के प्रोग्राम के वेरिफिकेशन की घोषणा की थी। ट्विटर बिजनेस ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा, "हम जल्द ही ऑर्गनाइजेशन्स के लिए वेरिफिकेशन शुरू करेंगे, जिसे पहले ब्लू फॉर बिजनेस के नाम से जाना जाता था।" "एक ग्राहक के रूप में, आप और आपके व्यवसाय को हमारे सेल्फ- सर्विस एडमिनिस्ट्रेटिव पोर्टल के माध्यम से बिजनेस अकाउंट और एफिलिएशन बैज प्राप्त होंगे।"

पिछले महीने, सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवारा ने एक ट्वीट में बताया कि ट्विटर $1000/माह से शुरू होने वाली कीमतों के साथ एक वेरिफाइड ऑर्गनाइजेशन प्रोग्राम शुरू करने पर विचार कर रहा है। हालांकि, ट्विटर ने उस वक्त इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं की थी। अब, बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ने अपने वेरिफाइड ऑर्गनाइजेशन प्रोग्राम के लिए नई प्राइसिंग की पुष्टि की है।

मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में खरीदा ट्विटर
बता दें कि, अरबपति एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की एक डील में ट्विटर का टेकओवर किया है। मस्क के शुरुआती फैसलों में से एक पेमेंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम शुरू करना था, जिसने सभी यूजर्स को प्रतिष्ठित नीले चेकमार्क तक पहुंच प्रदान की जो पहले चुनिंदा "उल्लेखनीय" व्यक्तियों के लिए आरक्षित था।

हालांकि, प्रतिरूपण की कई घटनाओं के कारण, ट्विटर को पेमेंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम को अस्थायी रूप से बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जब तक कि इसे पिछले साल दिसंबर में फिर से लॉन्च नहीं किया गया। वेरिफाइड चेकमार्क के साथ, ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर लंबे ट्वीट लिखने, अपने ट्वीट एडिट करने, 1080p रिजॉल्यूशन में वीडियो अपलोड करने, ट्वीट को रीडर मोड में देखने और अन्य बेनिफिट्स का आनंद लेने में सक्षम हैं।

कथित तौर पर, ट्विटर अब एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो ट्विटर ब्लू यूजर्स को अपने वेरिफाइड चेकमार्क को छिपाने की अनुमति देगा। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि यह अपडेट ट्विटर ऐप के स्टेबल वर्जन में आएगा या नहीं।
 

 

(कवर फोटो क्रेडिट-screenrant)

ऐप पर पढ़ें