Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़twitter users set a new record by making 20000 tweets per second claims elon musk - Tech news hindi

'हर सेकेंड 20,000 ट्वीट्स', ट्विटर यूजर्स ने तोड़े सारे रिकॉर्ड; खुश हुए एलन मस्क

FIFA World Cup 2022 के चलते माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter का रिकॉर्ड इस्तेमाल होने की बात नए मालिक एलन मस्क ने कही है। मस्क ने बताया कि विश्व कप ट्रैफिक ने हर सेकेंड करीब 20,000 ट्वीट्स किए।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 24 Nov 2022 10:12 AM
हमें फॉलो करें

अमेरिकी अरबपति एलन मस्क जब से Twitter के मालिक बने हैं, तभी से यह माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म सुर्खियों में बना हुआ है। बेशक इन दिनों ट्विटर से जुड़े ज्यादातर अपडेट्स अच्छे नहीं हैं लेकिन इस बीच कंपनी के लिए एक अच्छी खबर आई है। ट्विटर यूजर्स ने हर सेकेंड करीब 20,000 ट्वीट्स करते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया है और एलन मस्क ने खुद इसकी जानकारी दी है।

दरअसल, कतर में शुरू हुए FIFA World Cup 2022 का खुमार दुनियाभर के खेलप्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है और यही रिकॉर्ड ट्वीट्स की वजह भी बना। एलन मस्क ने दावा किया है कि वर्ल्ड कप ट्रैफिक से हर सेकेंड करीब 20,000 ट्वीट्स देखने को मिले। मस्क ने इसके लिए ट्विटर टीम को धन्यवाद दिया और उनके काम की तारीफ भी की। 

एलन मस्क ने ट्वीट में क्या कहा?
गुरुवार को किए ट्वीट में मस्क ने लिखा, "विश्व कप ट्रैफिक ने आज हर सेकेंड करीब 20,000 ट्वीट्स किए! ये रिकॉर्ड यूजेस मैनेज करने के लिए ट्विटर टीम ने बेहतरीन काम किया।" एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कर्मचारियों की तारीफ करते हुए लिखा, "सच कहूं, ट्विटर में कई लोग देर रात तक काम कर रहे हैं, जिनके लिए मेरे दिल में ढेर सारा सम्मान है।"

कर्मचारियों पर बढ़ा काम का दबाव
एलन मस्क ने बीते दिनों एक टी-शर्ट की तस्वीर शेयर की थी, जिसपर 'Stay @work' लिखा हुआ था। ट्विटर खरीदने के बाद उन्होंने कंपनी से ढेरों कर्मचारियों को निकाल दिया है और बाकियों से जान लगाकर काम करने को कहा गया है। मस्क ने कर्मचारियों को लगकर काम करने या फिर नौकरी छोड़ने का विकल्प दिया था, जिसके बाद पिछले सप्ताह सैकड़ों कर्मचारियों ने कंपनी छोड़ दी है।

सब ठीक होने का दावा कर रहे मस्क
मस्क बार-बार दावा कर रहे हैं कि ट्विटर में सब ठीक है और कंपनी किसी तरह की परेशानी में नहीं है। जबकि पिछले सप्ताह के आखिर में कंपनी हेडक्वॉर्टर्स पर ताला लगाना पड़ा था और सामने आया था कि कंपनी में बचे हुए कर्मचारियों पर काम का दबाव बढ़ता जा रहा है। एक हैंड्स-ऑन मीटिंग में मस्क ने घोषणा की है कि अब और कर्मचारियों को नहीं निकाला जाएगा, साथ ही नए चेहरे भी ट्विटर से जुड़ेंगे।

ऐप पर पढ़ें