Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Twitter to remove accounts inactive for more than six months

Twitter अकाउंट है लेकिन चलाते नहीं हैं, तो डिलीट हो सकता है अकाउंट

Twitter अपनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बुधवार को घोषणा की है कि ट्विटर इस्तेमाल न करने वाले लोगों के अकाउंट को हटाएगी। अमेरिकी कंपनी ट्विटर ने बुधवार...

Rohit लाइव हिन्दुस्तान , नई दिल्ली Wed, 27 Nov 2019 01:18 PM
हमें फॉलो करें

Twitter अपनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बुधवार को घोषणा की है कि ट्विटर इस्तेमाल न करने वाले लोगों के अकाउंट को हटाएगी। अमेरिकी कंपनी ट्विटर ने बुधवार को की गई घोषणा में कहा कि उनके जिन उपयोगकर्ताओं ने बीते छह महीने से अपने अकाउंट में लॉगइन नहीं किया है, उनके अकाउंट को डिलीट कर दिया जाएगा। कंपनी ऐसा इसलिए करना चाहती है ताकि उसके यूजरनेम फ्री हो जाएं और उन्हें कोई और इस्तेमाल कर सके। 

ट्विटर ने कहा कि वह उन निष्क्रिय अकाउंट होल्डर को ईमेल्स भेजेगा और कहेगा कि 11 दिसंबर से पहले अपने अकाउंट को एकबार ओपेन जरूर करें और उसे सक्रिय रखें। ऐसा करने से उनके अकाउंट को डिलीट नहीं किया जाएगा और उन्हें कई महीने और मिल जाएंगे।ॉ

पब्लिक कनेवर्सेशन को स्वच्छ बनाए रखने के लिए ट्विटर इस तरह का कदम उठाने जा रहा है और निष्क्रिय हो चुके अकाउंट को हटाने का फैसला लिया है। यह बात ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कही।   

ट्विटर अकेली कंपनी नहीं है जो निष्क्रिय अकाउंट को लेकर इस तरह का कदम उठाने जा रही है। बल्कि साल 2013 में याह ने हजारों याहू की आईडी को फ्री किया था, जो 12 महीने से निष्क्रिय थीं। इसके अलावा गूगल भी निष्क्रिय अकाउंट जीमेल के लिए प्रोविशन ला चुका है।   

ऐप पर पढ़ें