Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़twitter paused newly launched blue subscription plan check details - Tech news hindi

Twitter ने ब्लू सब्सक्रिप्शन पर लगाई रोक; वजह हैरान करने वाली

Twitter ने अपने पेड Blue subscription प्लान पर ब्रेक लगा दिया है। सीएनबीसी ने रिपोर्ट में बताया कि ट्विटर ने अपनी नई ब्लू सब्सक्रिप्शन को रोलआउट करने के ठीक एक दिन बाद रोक दिया है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 11 Nov 2022 09:14 PM
हमें फॉलो करें

Twitter ने अपने पेड ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान पर ब्रेक लगा दिया है। सीएनबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है। सीएनबीसी ने रिपोर्ट में बताया कि ट्विटर ने अपनी नई ब्लू सब्सक्रिप्शन को रोलआउट करने के ठीक एक दिन बाद रोक दिया है, क्योंकि यूजर्स को ब्रांड और प्रसिद्ध लोगों की नकल करने के लिए इसका दुरुपयोग करते देखा गया था।

एलोन मस्क के कंपनी संभालने के लगभग दो सप्ताह बाद ट्विटर की $7.99/माह सर्विस को शुरू किया गया था, जिसमें यूजर्स को वेरिफिकेशन चेक मार्क के लिए भुगतान करना होता है।

सामने आए ढेर सारे नकली अकाउंट
सीएनबीसी ने कहा कि शुक्रवार तक, आईफोन ऐप ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप करने का ऑप्शन नहीं दिखा रहा है। रोल आउट के कुछ ही समय बाद, कई नकली वेरिफाइड अकाउंट भी सामने आए, जिससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, इन फेक अकाउंट्स को कुछ घंटों के भीतर निलंबित कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें- मस्क की 'कृपा' से भगवान को भी मिलेगा ब्लूटिक? अब Twitter पर वेरिफाइड हुए जीसस क्राइस्ट

इसके अलावा, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का एक वेरिफाइड ब्लू टिक अकाउंट यूजर्स को यह विश्वास दिलाता है कि रिपब्लिकन ने वापसी की है। निलंबित होने से कुछ समय पहले टेस्ला, ट्विटर और फार्मा कंपनी एली एंड लिली के फेक अकाउंट भी सामने आए।

शुक्रवार को, ट्विटर ने अपने 'आधिकारिक' बैज को फिर से लॉन्च किया, जिसे ब्लू के साथ लॉन्च होने के एक दिन पहले बंद कर दिया गया था। अब, Apple और Loreal जैसी बड़ी कंपनियों के वेरिफाइड अकाउंट में उनके यूजरनेस के नीचे 'आधिकारिक' बैज है।

 

(कवर फोटो क्रेडिट-cnbc)

ऐप पर पढ़ें