DA Image
7 मार्च, 2021|10:35|IST

अगली स्टोरी

Twitter ने भारत में खास दिवाली के लिए लॉन्च किया कस्टम इमोजी

ट्विटर ने आज दिवाली के लिए एक नइ इमोजी लॉन्च किया है, नई दिवाली इमोजी को डेडिकेटेड हेशदैग के साथ लॉन्च किया जाएगा। यह विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध होगी। दिवाली के इमोजी में दीया रखने वाले हाथ की विशेषता है। यह ट्विटर पर लाइट और डार्क मोड दोनों के लिए अनुकूलित है। दिवाली इमोजी को हैशटैग #LightUpALife, #EkZindagiKaroRoshan, #HappyDiwali, #HappyDeepavali, #Diwali, #Deepavali, #दिवाली, #दीपावली, #शुभदीपावली, #શુભદિવાળી, #शुभदीपावळी, #শুভদীপাবলি, #ਦਿਵਾਲੀਮੁਬਾਰਕ, #ଶୁଭ ଦୀପାବଳି, #దీపావళిశుభాకాంక్షలు, #தீபாவளிநல்வாழ்த்துக்கள், #ದೀಪಾವಳಿಹಬ್ಬದಶುಭಾಷಯಗಳು, #ദീപാവലിആശംസകള്‍. के साथ सक्रिय किया जा सकता है। 

ट्विटर नियमित रूप से महत्वपूर्ण अवसरों, त्योहारों और कार्यक्रमों के लिए अनुकूलित इमोजी लेकर आता है। इसमें प्रमुख भारतीय त्योहारों जैसे गणेश चतुर्थी, ईद, विशु, और गुरु नानक जयंती के लिए कस्टम इमोजीज हैं। ट्विटर ने 2015 में पहली दिवाली इमोजी लॉन्च की। 
ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी ने नई दिवाली इमोजी पर कहा,  “हाल ही में, कई लोग दूसरों की मदद करने और अधिक प्रामाणिक, सार्थक और सकारात्मक बातचीत चलाने के लिए ट्विटर पर आगे आ रहे हैं। वर्ष की अनिश्चितताओं ने निश्चित रूप से  'मैं' से 'हम' पर ध्यान केंद्रित किया है, इस प्रकार एक ऑफ़लाइन और ऑनलाइन समुदायों के प्रति आभार और आभार की भावनाओं को उत्तेजित किया है। यह दिवाली, जैसा कि लोग जश्न में एक साथ आते हैं, शारीरिक रूप से या वस्तुतः, हमारे नए इमोजी के साथ हम उन्हें सकारात्मक बातचीत और दयालुता के कृत्यों के साथ # लाइलाइट के लिए जारी रखना चाहते हैं।"

ट्विटर इंडिया ने मानवता के आसपास सकारात्मक बातचीत को प्रोत्साहित करने और ट्विटर पर एकजुटता को प्रोत्साहित करने के लिए, एनजीओ जैसे लेट मी ब्रीथ, ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन, सोशल मीडिया मैटर्स और स्कूल लीडर्स नेटवर्क फाउंडेशन (@SLNIndia) के साथ भागीदारी की है। ये एनजीओ उपयोगकर्ताओं को पर्यावरण संरक्षण और स्थिरता, इंटरनेट स्वतंत्रता, शिक्षा और समानता के बारे में जानकारी खोजने के लिए विश्वसनीय स्रोतों की ट्विटर सूची साझा करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Twitter launches custom emoji for special Diwali in India