Hindi NewsGadgets Newstwitter latest update removed direct message button for both android and iphone users - Tech news hindi

Twitter से गायब हुआ ये खास फीचर, Android-iPhone यूजर नहीं कर पा रहे ये काम

लेटेस्ट अपडेट ने कथित तौर पर कुछ यूजर्स के लिए एक फीचर को हटा दिया है। एंड्रॉइड और आईफोन दोनों यूजर्स ने रिपोर्ट किया है कि लेटेस्ट अपडेट ने प्रोफाइल पेज से "Send a Direct Message" ऑप्शन को हटा दिया

Twitter से गायब हुआ ये खास फीचर, Android-iPhone यूजर नहीं कर पा रहे ये काम
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 02:18 PM
हमें फॉलो करें

अक्टूबर 2022 में अरबपति Elon Musk ने Twitter का टेकओवर कर लिया था। तब से, कंपनी कई बदलावों से गुजरी है। पिछले कुछ महीनों में, इन परिवर्तनों ने न केवल कंपनी को प्रभावित किया है बल्कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के यूजर्स के लिए भी चिंता का विषय रहा है। अब, लेटेस्ट अपडेट ने कथित तौर पर कुछ यूजर्स के लिए एक फीचर को हटा दिया है। एंड्रॉइड और आईफोन दोनों यूजर्स ने रिपोर्ट किया है कि लेटेस्ट ट्विटर अपडेट ने प्रोफाइल पेज से "Send a Direct Message" ऑप्शन को हटा दिया है।

हमने इसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर चेक किया है और डीएम बटन सभी अकाउंट्स से गायब था। कई iPhone मालिकों ने भी इस समस्या की सूचना दी है, हालांकि, यह iOS चलाने वाले सभी डिवाइसेज को प्रभावित नहीं करता है। ट्विटर ने आधिकारिक तौर पर इस हैंडी टॉगल को हटाने की घोषणा नहीं की है। कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि बग के कारण ऐसा हो सकता है।

प्रोफाइल पेज पर डीएम ऑप्शन: यह क्या है
प्रत्येक ट्विटर प्रोफाइल में डीएम ऑप्शन यूजर्स को सीधे उनके प्रोफाइल पेज से दूसरे अकाउंट में डायरेक्ट मैसेज भेजने में मदद करता है। इससे पहले, मोबाइल पर डीएम बटन फॉलोइंग ऑप्शन (या फॉलो) और नोटिफिकेशन बटन के बगल में दिखाई देता था। यह टॉगल अब ऐप से गायब हो गया है। हालांकि, डायरेक्ट मैसेज बटन अभी भी ट्विटर के वेब क्लाइंट पर दिखाई दे रहा है।

प्रोफाइल पेज पर डीएम ऑप्शन: यह यूजर्स को कैसे प्रभावित कर रहा है
कुछ ट्विटर यूजर्स सहित कई एंड्रॉइड यूजर्स ने DM बटन को हटाने की सूचना दी है। हालांकि, कुछ iPhone यूजर्स ने भी इसी समस्या की सूचना दी है जबकि अन्य ने दावा किया कि बटन उनके लिए ठीक काम कर रहा था। 9टू5गूगल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक यूजर ने अपने एंड्रॉइड फोन पर बटन गायब होने की सूचना दी थी, लेकिन वह इसे उसी अकाउंट से साइन इन किए गए आईफोन पर देखने में सक्षम था।

उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस मुद्दे को ठीक कर देगी। इस बीच, उपयोगकर्ता अभी भी ट्विटर पर एक डायरेक्ट मैसेज शुरू कर सकते हैं। यूजर्स को मैसेज टैब में उस अकाउंट को सर्च करना होगा, जिसे वे मैसेज भेजना चाहते हैं।

एंड्रॉइड के लिए ट्विटर पर नए बदलाव
ट्विटर ने पिछले कुछ हफ्तों में अपने एंड्रॉइड ऐप में कुछ उल्लेखनीय बदलाव किए हैं। एंड्रॉइड उपयोगकर्ता अब $11/माह का भुगतान करके Twitter Blue सब्सक्रिप्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को न सिर्फ उनके अकाउंट्स पर ब्लू चेक मिलेगा बल्कि उन्हें सर्च और कन्वर्सेशन में भी प्राथमिकता दी जाएगी।

कंपनी ने हाल ही में अपने Android यूजर्स के लिए "फॉर यू" टैब भी जोड़ा है। यह टैब क्रोनोलॉजिकल के बजाय एल्गोरिथम व्यू में ट्वीट्स दिखाता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये फीचर्स पहले से ही iOS ऐप पर उपलब्ध हैं।
 

ऐप पर पढ़ें