DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्विटर लेकर आ रहा है 'ट्वीटस्नैप', जानें क्या होंगे फायदे 

twitter camera

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कैमरा डिजाइन को लेकर नया अपडेट जारी कर दिया है। इससे उपयोगकर्ता को कैमरे पर नए फीचर मिलेंगे। नए डिजाइन के तहत फोटो, वीडियो और लाइव वीडियो को कैप्चर करना और उस पर संदेश लिखना आसान हो जाएगा। ट्विटर का यह अपडेट रोल-आउट आधार पर है, जिसके तहत धीरे-धीरे सभी फोन तक ये फीचर पहुंच जाएंगे। 

पढ़ेंः फर्जी फोटो को पकड़ेगा व्हाट्सएप का नया टूल

इसका इस्तेमाल करने के लिए उपयोगकर्ता को ट्वीटर एप खोलने के बाद स्क्रीन पर दाएं से बाईं तरफ स्वाइप करना होगा। इसके बाद कैमरा खुल जाएगा। फोटो या वीडियो बनाने के बाद  उस पर टेक्स्ट लिखने का विकल्प भी आ जाएगा। इसमें रंग-बिरंगे लेबल भी लगाने की सुविधा है। इसका एक अन्य फायदा यह है कि अब मीडिया फाइल ज्यादा बड़ी और साफ दिखाई देंगी। अब तक फोटो ट्वीट करने से पहले वह एक छोटे बॉक्स में दिखाई देती थी। 

पढ़ेंः कंप्यूटर को हैंग होने से बचाएगा kटैब रैंगलरl एक्सटेंशन 

इंस्टाग्राम से नहीं लेनी टक्कर 
ट्विटर का यह नया अपडेट फोटो सेक्शन के लिए जारी नहीं किया गया है और न ही फोटो शेयरिंग साइट इंस्टाग्राम से मुकाबला करने के लिए लाया गया है। ट्वीटर के मुताबिक, इस अपडेट से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर रियल टाइम लेंस जैसी सुविधा देना चाहती है। अभी तक ट्वीट में फोटो/वीडियो लगाने के लिए लंबी प्रक्रिया को अपनाना पड़ता था।  

पढ़ेंः BEST PHONE 2019: 20,000 रुपये में पाएं फुलव्यू डिस्प्ले और कैमरे  

ऐसे करता है काम 
ट्विटर में स्नैपचैट के जैसा कैमरा विकल्प दिया है, जिसमें स्क्रीन पर नीचे की तरफ शटर बटन है। फोटो खींचने के लिए शटर बटन पर सिर्फ एक टच करना होगा जबकि वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए शटर बटन को दबाकर रखना होगा। वहीं, ट्विटर लाइव करने के लिए शटर बटन को दबाने के बाद हल्का से दाएं या फिर बाएं करना होगा। हालांकि अभी कंपनी ने इसमें स्टीकर और अन्य फिल्टर का विकल्प नहीं दिया है। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:twitter hindi news camera text