Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Twitter edit button feature spotted on Twitter Web interface in screenshots - Tech news hindi

चल गया पता! इस तरह काम करेगा Twitter का नया Edit Button फीचर, देखें स्क्रीनशॉट

कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है, जिसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए लाया जाएगा। अब, पहली बार यह फीचर Twitter Web इंटरफेस पर देखा गया है। सामने आए कुछ स्क्रीनशॉट से पता लगता है कि यह फीचर किस तरह काम करेगा।

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 18 April 2022 09:23 AM
हमें फॉलो करें

पिछले काफी दिनों से ट्विटर के Edit बटन की चर्चा हो रही है। कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है, जिसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए लाया जाएगा। अब, पहली बार यह फीचर Twitter Web इंटरफेस पर देखा गया है। सामने आए कुछ स्क्रीनशॉट से पता लगता है कि यह फीचर किस तरह काम करेगा। पोस्ट किए जाने के बाद ट्वीट्स को एडिट करने की सुविधा यूजर्स लंबे समय से मांग रहे थे। ट्विटर ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि एडिट बटन पर काम किया जा रहा है, जो आने वाले महीनों में ट्विटर ब्लू यूजर्स को मिल जाएगा।  

इस तरह काम करेगा Edit Button
डिवेलपर Alessandro Paluzzi ने सबसे पहले ट्विटर के लिए एडिट बटन को वेब इंटरफेस पर स्पॉट किया है। उन्होंने इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी साझा किया। किसी ट्विट को पोस्ट किए जाने के बाद Edit Tweet का यह विकल्प आपको 3-डॉट मेन्यू में दिखाई देगा। यह View Tweet analytics के ठीक नीचे मौजूद होगा। 

स्क्रीनशॉट के अनुसार, बटन पर क्लिक करने से कंपोजर विंडो सामने आएगी जिसमें ट्वीट को एडिट करने (या इसे फिर से लिखने) की सुविधा होगी। नीचे की तरफ आपको Update नाम का बटन दिया जाएगा। 

यह पहली बार है जब नए एडिट बटन को स्पॉट किया गया है। संभावना है कि यह फीचर समय के साथ विकसित होता जाएगा। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि किसी ट्वीट को एडिट करने के लिए यूजर्स को कितनी समय सीमा दी जाएगी। एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता नीमा ओवजी (@nima_owji) ने बताया कि ट्विट एडिट करने के बाद फिलहाल audience बदलने की सुविधा नहीं है। 

ऐप पर पढ़ें