फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्समत करना इंतजार! Elon Musk टाल सकते हैं Twitter Blue का लॉन्च, ये है कारण

मत करना इंतजार! Elon Musk टाल सकते हैं Twitter Blue का लॉन्च, ये है कारण

Twitter के नए मालिक, Elon Musk, कथित तौर पर ऐप्पल के 30 प्रतिशत ऐप स्टोर फीस से बचने के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को फिर से लॉन्च करने में देरी करने की योजना बना रहे हैं।

मत करना इंतजार! Elon Musk टाल सकते हैं Twitter Blue का लॉन्च, ये है कारण
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 01:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Twitter Blue का लॉन्च टल सकता है। दरअसल, Twitter के नए मालिक, Elon Musk, कथित तौर पर ऐप्पल के 30 प्रतिशत ऐप स्टोर फीस से बचने के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को फिर से लॉन्च करने में देरी करने की योजना बना रहे हैं। नया ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन यूजर को ढेर सारे एक्सक्लूसिव फीचर्स का एक्सेस प्रदान करता है, साथ ही यह यूजर्स को ब्लू वेरिफिकेशन बैज खरीदने की सुविधा देता है। अक्टूबर के अंत में मस्क के टेकओवर के बाद, ट्विटर ने चुनिंदा देशों में आईफ़ोन के लिए ट्विटर ब्लू के साथ प्रयोग किया। कई स्पैम प्रोफाइल को ब्लू बैज मिलने के बाद, कंपनी ने सर्विस में सुधार करने के लिए इसके रोलआउट रोक दिया। संशोधित सब्सक्रिप्शन को इस महीने $8 प्रति माह पर लॉन्च किया जाना था।

द वर्ज और प्लेटफ़ॉर्मर को आंतरिक सूत्रों के माध्यम से ट्विटर ब्लू डिलेय के बारे में पता चला। रिपोर्ट किसी भी रोलआउट टाइमलाइन को शेयर नहीं करती है, हालांकि आने वाले दिनों में अधिक डिटेल की उम्मीद है। ट्विटर ब्लू को अभी भारत में भी लॉन्च किया जाना है।

Elon Musk ने अब Apple से लिया पंगा, कहा- ट्विटर पर दवाब बना रही ऐप्पल

पिछले कुछ दिनों में, मस्क ने सख्त ऐप स्टोर नीतियों के लिए iPhone निर्माता की सार्वजनिक रूप से आलोचना की और कंपनी से सवाल किया कि उसने ट्विटर पर विज्ञापन देना क्यों बंद कर दिया। टेस्ला के सीईओ ने यह भी दावा किया कि ऐप्पल का भारी ऐप स्टोर शुल्क लगाने और ट्विटर पर विज्ञापन निकालने का निर्णय दिखाता है कि कंपनी "फ्री स्पीच" के खिलाफ है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ऐप्पल ने 10 से 16 नवंबर के बीच ट्विटर विज्ञापनों पर लगभग 131,600 डॉलर खर्च किए, जो 16 से 22 अक्टूबर के बीच 220,800 डॉलर से कम हो गया। दिलचस्प बात यह है कि 2022 की पहली तिमाही में ऐपल ट्विटर पर शीर्ष विज्ञापनदाता भी था।

इस बीच, मस्क ने इस हफ्ते की शुरुआत में ट्विटर पर एक पोल चलाया। पोल में कहा गया है, "ऐप्पल को अपने द्वारा की गई सभी सेंसरशिप कार्रवाइयों को प्रकाशित करना चाहिए जो उसके ग्राहकों को प्रभावित करती हैं।" इसे 2.28 मिलियन से अधिक हिट मिले, जिसमें 84.7 प्रतिशत ने 'हां' कहा। ऐसा ही एक पोल अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए भी कराया गया था। मस्क ने ट्रम्प के अकाउंट को बहाल कर दिया, जो एक साल से अधिक समय तक सस्पेंड रहा। मस्क के आरोपों पर ऐप्पल ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।