फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सTwitter पर आया TikTok जैसा फीचर; पूरी स्क्रीन पर देख सकेंगे Video

Twitter पर आया TikTok जैसा फीचर; पूरी स्क्रीन पर देख सकेंगे Video

Twitter ने अपने यूजर्स TikTok जैसे फीचर्स लेकर आया है। Twitter ने घोषणा की है कि वह यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर वीडियो का एक्सपीरियंस करने के लिए नए तरीके पेश कर रहा है।

Twitter पर आया TikTok जैसा फीचर; पूरी स्क्रीन पर देख सकेंगे Video
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 30 Sep 2022 03:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Twitter ने अपने यूजर्स TikTok जैसे फीचर्स लेकर आया है। दरअसल, यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए, माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने घोषणा की है कि वह यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर वीडियो का एक्सपीरियंस करने के लिए नए तरीके पेश कर रहा है। प्लेटफॉर्म ने दो नए तरीके पेश किए - इमर्सिव व्यूइंग और ईजी डिस्कवरी, और एक्सप्लोर में अधिक वीडियो दिखाना , जो यूजर्स को यह दिखने के लिए है कि प्लेटफॉर्म पर क्या हो रहा है। प्लेटफॉर्म ने अपने एक पोस्ट में कहा, "वीडियो सार्वजनिक बातचीत का एक बड़ा हिस्सा हैं। जो हो रहा है उसे ढूंढना और देखना आसान बनाने में मदद करने के लिए, हम ट्विटर पर वीडियो का एक्सपीरियंस करने के लिए दो नए अपडेट पेश कर रहे हैं।"

कैसे काम करेगा नया फीचर?
आधिकारिक बयान के अनुसार, "ट्विटर का अपडेटेड इमर्सिव मीडिया व्यूअर एक क्लिक के साथ वीडियो को फुल स्क्रीन तक एक्सपेंड करता है, जिससे आप आसानी से फुल, इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस तक पहुंच सकते हैं। इसे एक्टिव करने के लिए, बस ट्विटर ऐप में किसी वीडियो पर टैप/क्लिक करें। एक बार जब वीडियो फुल-स्क्रीन मोड में लॉन्च हो जाता है, तो हमने वीडियो की खोज करने को भी आसान बना दिया है। अधिक आकर्षक वीडियो कंटेंट ब्राउज शुरू करने के लिए बस ऊपर स्क्रॉल करें। यदि आप इससे बाहर निकलना चाहते हैं और ओरिजनल ट्वीट पर वापस जाना चाहते हैं, तो ऊपरी बाएं कोने में दिए बैक एरो क्लिक करें।"

बंद होने वाली है Google की ये सर्विस: ग्राहकों को मिलेगा रिफंड; जानिए सबकुछ

इमर्सिव मीडिया व्यूअर आने वाले दिनों में आईओएस पर इंग्लिश में ट्विटर का उपयोग करने वाले लोगों के लिए उपलब्ध होगा।

हमारे नए वीडियो क्राउज़ल के साथ, यूजर अब आसानी से अपने पसंदीदा ट्वीट्स और रुझानों के साथ-साथ अधिक वीडियो ढूंढ सकते हैं जो उनकी रुचि हो सकती है। वे ट्विटर पर शेयर किए जा रहे कुछ सबसे लोकप्रिय वीडियो को खोजने के लिए एक्सप्लोर टैब खोल सकते हैं। बता दें कि वीडियो क्राउज़ल वर्तमान में Android और iOS पर इंग्लिश में ट्विटर का उपयोग करने वाले चुनिंदा देशों के लोगों के लिए उपलब्ध है।

Fleet की तरह ही यह सिर्फ एक और फीचर है जिसे कंपनी एक्सपेरिमेंट कर रही है। बता दें कि, ट्विटर को फ्लीट फीचर को वापस लेना पड़ा क्योंकि यह अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा था। इसके अलावा, ट्विटर ने आज से सभी Android और iOS यूजर्स के लिए आधिकारिक तौर पर edit tweet button को रोल आउट कर दिया है।

epaper