फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सTruecaller यूजर्स के लिए बुरी खबर! अगले महीने से कंपनी बंद कर रही है ये FREE सर्विस

Truecaller यूजर्स के लिए बुरी खबर! अगले महीने से कंपनी बंद कर रही है ये FREE सर्विस

Truecaller, भारत में सबसे लोकप्रिय डायलर ऐप में से एक है, जिसका उपयोग कई यूजर्स वॉयस कॉल रिकॉर्ड करने के लिए भी करते हैं। Truecaller ने पुष्टि की है कि यह अब फोन कॉल रिकॉर्ड करने की सुविधा नहीं देगा:

Truecaller यूजर्स के लिए बुरी खबर! अगले महीने से कंपनी बंद कर रही है ये FREE सर्विस
Himani Guptaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 23 Apr 2022 10:01 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Truecaller ने घोषणा की है कि वह 11 मई से अपनी कॉल रिकॉर्डिंग सुविधा को बंद कर देगा। यह बदलाव Google द्वारा अपडेट की गई पालिसी की घोषणा के तुरंत बाद लिया गया है। ट्रूकॉलर ने 11 मई से एक्सेसिबिलिटी एपीआई के लिए थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन की पहुंच को प्रतिबंधित करते हुए अपनी Play Store नीति को अपडेट कर दिया है। यह है ध्यान दें कि फ़ोन पर पहले से इंस्टॉल किए गए फ़र्स्ट पार्टी डायलर ऐप्स और Google डायलर अभी भी यूजर्स को स्पेसिफिक रीजन में फ़ोन कॉल रिकॉर्ड करने की अनुमति देंगे। यह संभावना है कि Google यह बदलाव Android यूजर्स को अधिक सिक्यूरिटी प्रदान करने और वैश्विक स्तर पर कॉल रिकॉर्डिंग कानूनों का पालन करने के लिए लिया गया है।

 

ये भी पढ़ें:- BSNL के दिल जीतने वाले Plans! रोज 5 रुपये खर्च कर पाएं 1GB डेटा, फ्री कॉल और OTT बेनिफिट

 

ट्रूकॉलर ने एक बयान में कहा कि ट्रूकॉलर पर कॉल रिकॉर्डिंग सभी के लिए मुफ्त थी। लेकिन अब Google डेवलपर कार्यक्रम नीतियों के अनुसार, कॉल रिकॉर्डिंग की पेशकश करने में असमर्थ हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जो यूजर्स एंड्रॉयड 10 या Google के ऑपरेटिंग सिस्टम के नए वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं, वे अब थर्ड-पार्टी ऐप का उपयोग करके कॉल रिकॉर्ड नहीं कर पाएंगे।

 

ये भी पढ़ें:- Aadhaar से जुड़ा बड़ा अपडेट! आ गया नए तरह का आधार कार्ड, जानिए कैसे कर सकते हैं आप आर्डर


बता दें कि Truecaller, भारत में सबसे लोकप्रिय डायलर ऐप में से एक है, जिसका उपयोग कई यूजर्स वॉयस कॉल रिकॉर्ड करने के लिए भी करते हैं। कॉल रिकॉर्डिंग, वास्तव में, भारत में ट्रूकॉलर ऐप की सबसे लोकप्रिय विशेषताओं में से एक है। Truecaller ने पुष्टि की है कि यह अब दुनिया भर में फोन कॉल रिकॉर्ड करने की सुविधा प्रदान नहीं देगा। Truecaller ने कहा कि इससे उन हैंडसेट्स पर कोई असर नहीं पड़ेगा जिनमें बिल्ट-इन कॉल रिकॉर्डिंग है। Xiaomi, Samsung, OnePlus और Oppo सहित कुछ स्मार्टफोन निर्माताओं में एक बिल्ट-इन कॉल रिकॉर्डर क्षमता शामिल है जो 11 मई के बाद भी काम करना जारी रखेगी।

epaper