फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सनहीं देखा होगा ऐसा चश्मा: बोलकर रास्ता बताएगा और सेहत का भी ख्याल रखेगा

नहीं देखा होगा ऐसा चश्मा: बोलकर रास्ता बताएगा और सेहत का भी ख्याल रखेगा

Titan Eye+ ने इस हफ्ते की शुरुआत में स्मार्ट ग्लास का अपना पहला धांसू स्मार्ट ग्लास Titan EyeX लॉन्च किया है। Titan EyeX में फिटनेस ट्रैकिंग सिस्टम के साथ-साथ ओपन-ईयर स्पीकर, टच कंट्रोल...

नहीं देखा होगा ऐसा चश्मा: बोलकर रास्ता बताएगा और सेहत का भी ख्याल रखेगा
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jan 2022 07:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

Titan Eye+ ने इस हफ्ते की शुरुआत में स्मार्ट ग्लास का अपना पहला धांसू स्मार्ट ग्लास Titan EyeX लॉन्च किया है। Titan EyeX में फिटनेस ट्रैकिंग सिस्टम के साथ-साथ ओपन-ईयर स्पीकर, टच कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं। टाइटन के नए स्मार्ट ग्लास एंड्रॉइड और iOS डिवाइसेस के साथ कम्पैटिबल हैं और ब्लूटूथ v5 कनेक्टिविटी से लैस हैं। एक इनबिल्ट ट्रैकर के साथ इसमें डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट के लिए एक IP54-रेटेड बिल्ड भी है। Titan EyeX एक बार चार्ज करने पर 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर करता है। स्मार्ट ग्लास एक क्वालकॉम प्रोसेसर पर काम करता है। ओपन-ईयर स्पीकर वॉयस बेस्ड नेविगेशन और वॉयस नोटिफिकेशन भी प्रदान करते हैं।

Titan EyeX के अन्य खास फीचर्स
- जैसा कि पहले बता चुके हैं, Titan EyeX में एंड्रॉइड और iOS डिवाइसेस से कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5 की सुविधा है। चश्मे को दोनों OS के लिए एक कम्पैनियन ऐप भी मिलता है। Titan EyeX एक क्वालकॉम प्रोसेसर से लैस है। टाइटन के स्मार्ट ग्लास में ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) फंक्शनालिटी के साथ ओपन-ईयर स्पीकर हैं। यह टाइटन आईएक्स को बाहर उपयोग करने में आसान बनाता है क्योंकि उपयोगकर्ता आसपास के बारे में जागरूक रहते हुए भी संगीत का आनंद ले सकता है, जैसा कि कंपनी ने दावा किया है। 

बोलकर रास्ता बताएगा टाइटन स्मार्ट ग्लास
- Titan EyeX के पास अपने ओपन-ईयर स्पीकर के माध्यम से साउंड-बेस्ड नेविगेशन और साउंड-बेस्ड नोटिफिकेशन भी प्रदान करता है। उनकी क्लियर वॉयस कैप्चर (सीवीसी) तकनीक डायनेमिक वॉल्यूम कंट्रोल के साथ क्लीयर वॉयस क्वालिटी हासिल करने में मदद करती है, जो आसपास के शोर के हिसाब से वॉल्यूम लेवल को ऑटोमैटिकली एडजस्ट करता है।

ये भी पढ़ें- Airtel फैमिली पैक: एक प्लान में 9 लोग तक ले सकेंगे अनलिमिटेड कॉल और डेटा का मजा

सेहत का भी ख्याल रखेगा चश्मा
इनमें फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स भी हैं और इनबिल्ट पेडोमीटर का उपयोग करके कैलोरी, कदम और दूरी की गणना कर सकते हैं। टाइटन आईएक्स उपयोगकर्ताओं को स्वस्थ रहने में मदद करने के लिए उनके स्क्रीन टाइम में वृद्धि होने पर अलर्ट भी करता है। इसके अलावा, वे प्ले, पॉज, स्किप के लिए टच कंट्रोल्स के साथ आता है।

सिंगल चार्ज में 8 घंटे चलेगा
- टाइटन आईएक्स में चश्मे का पता लगाने के लिए एक इनबिल्ट ट्रैकर भी है। इनकी बैटरी एक बार चार्ज करने पर आठ घंटे तक चलती है। स्मार्ट ग्लास का डाइमेंशन 124x140x40mm है।

ये भी पढ़ें- इस हफ्ते लॉन्च हुए ये धांसू स्मार्टफोन, देखते ही करेगा खरीदने का मन; लिस्ट में सैमसंग, शाओमी और आईकू भी

इतनी है Titan EyeX की कीमत
भारत में Titan EyeX की कीमत 9,999 रुपये है। हालांकि, केवल फ्रेम की कीमत 9,999 रुपये है, जो प्रिस्क्रिप्शन ग्लास के साथ 11,198 रुपये तक जाती है। वेबसाइट के अनुसार, स्मार्ट ग्लास की शिपिंग 10 जनवरी से शुरू होगी। टाइटन स्मार्ट ग्लास को एकमात्र ब्लैक फ्रेम कलर आता है। इन्हें आधिकारिक वेबसाइट या Titan Eye+ रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है।

epaper