DA Image
1 जून, 2020|10:59|IST

अगली स्टोरी

Tips and Tricks: व्हाट्सएप पर बनाएं खुद का GIFs और पाएं ढेरों Like

whatsapp whatsapp updates  whatsapp latest updates

फेसबुक के स्वामित्व वाले एप व्हाट्सएप पर आपने इमोजी और टेक्स्ट की मदद से कई बार भावनाओं को व्यक्त किया होगा मगर क्या आपने कभी जीआईएफ पिक्चर की मदद से खुद के विचारों को व्यक्त किया है। व्हाट्सएप पर ढेरों जीआईएफ मौजूद हैं जिनमें से चुनकर आप दोस्तों या कॉन्टेक्ट्स को भेज सकते हैं। व्हाट्सएप का यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों उपयोगकर्ताओं को दिया गया है। अगर आपको पसंदीदा जीआईएफ एप में नहीं मिल रहा है, तो आप खुद भी जीआईएफ बना सकते हैं।

पढ़ेः iQoo 3 में होगी मजबूत बैटरी और दमदार चार्जिंग 

अपने स्मार्टफोन की गैलरी में मौजूद मोमेंट्स को आप जीआईएफ में कन्वर्ट कर सकते हैं और व्हाट्सएप कॉन्टेक्ट को भेज सकते हैं। इसके अलावा लंबे वीडियो के किसी एक हिस्से को भी जीआईएफ में बदला जा सकता है। आप छह सेकेंड या इससे छोटे किसी भी एक विडियो को जीआईएफ बना सकते हैं और इसके लिए कुछ आसान स्टेप्स को अपनाना होगा। 

पढ़ेः मोबाइल पर बात करना और महंगा होगा, दूरसंचार कंपनियों पर 1.47 लाख करोड़ रुपये बकाया

महत्वपूर्ण स्टेप 
पहले अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप ओपन करें। किसी व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट या ग्रुप की चैट विंडो ओपन करें, जिसे आप जीआईएफ भेजना चाहते हैं। चैट बॉक्स में दिख रहे अटैचमेंट आइकन पर क्लिक करें। उसके बाद अपने फोन की गैलरी से उस विडियो को सिलेक्ट करें, जिसे आप जीआईएफ बनाकर भेजना चाहते हैं। व्हाट्सएप आपको वीडियो का प्रिव्यू दिखाता है, आप इस वीडियो को ट्रिम कर सकते हैं और शॉर्ट क्लिप भी सिलेक्ट कर सकते हैं। अब आप जीआईएफ बॉक्स पर पर टैप करें और इसके बाद विडियो अपने आप जीआईएफ में कन्वर्ट हो जाएगा। आप चाहें तो विडियो की लंबाई कम कर सकते हैं और आपको बेस्ट रिजल्ट्स मिलेंगे। आप चाहें तो ये जीआईएफ भेजने से पहले इसमें टेक्स्ट, कैप्शन या इमोजी ऐड कर सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tips and Tricks Make your own GIFs on WhatsApp and get lots like