Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़this phone dethroned galaxy s24 ultra and iphone 15 pro max in DxOMark camera test - Tech news hindi

iPhone 15 Pro Max और Galaxy S24 Ultra दोनों फेल, इस फोन के कैमरा ने सबको पीछे छोड़ा

बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन्स की रेस में Samsung Galaxy S24 Ultra, Google Pixel 8 और iPhone 15 Pro Max सबको पीछे छोड़ते हुए Honor के नए फोन ने बाजी मारी है। इसके सेल्फी कैमरा को भी टॉप पोजीशन मिली है।

iPhone 15 Pro Max और Galaxy S24 Ultra दोनों फेल, इस फोन के कैमरा ने सबको पीछे छोड़ा
Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 05:13 PM
हमें फॉलो करें

कैमरा टेस्ट्स के मामले में सबसे भरोसेमंद टेस्ट DxOMark का माना जाता है और आमतौर पर ऐपल या फिर सैमसंग के सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन्स का कैमरा इनकी लिस्टिंग में टॉप पर होते हैं। अब चाइनीज टेक कंपनी Honor के नए स्मार्टफोन ने Samsung Galaxy S24 Ultra और सबसे पावरफुल iPhone 15 Pro Max दोनों को पीछे छोड़ दिया है। यह डिवाइस हाल ही में लॉन्च Honor Magic 6 Pro है। 

नया ऑनर डिवाइस लॉन्च होने के बाद DxOMark की ओर से Honor Magic 6 Pro का कैमरा रिव्यू शेयर किया गया है। इस डिवाइस में 6.8 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है और अब इसने कैमरा के मामले में भी बाकी प्रीमियम डिवाइसेज को पीछे छोड़ दिया है। बेस्ट कैमरा डिवाइसेज की लिस्ट में अब तक Galaxy S24 Ultra टॉप पर था लेकिन अब इसकी जगह Honor डिवाइस ने ले ली है। 

Honor Phone को मिले सबसे ज्यादा पॉइंट्स
नए Honor Magic 6 Pro को DxOMark के कैमरा टेस्ट में 157 पॉइंट्स मिले हैं। इस डिवाइस ने Galaxy S24 Ultra को दो पॉइंट्स और Pixel 8 को तीन पॉइंट्स से पीछे छोड़ दिया है। इससे तुलना करें तो iPhone 15 Pro Max को 149 पॉइंट्स के साथ दसवीं रैंक मिली है। ग्लोबल रैकिंग और अल्ट्रा-प्रीमियम रैंकिंग दोनों में ही इस फोन को पहली रैकिंग मिली है। 

कैमरा टेस्टिंग प्लेटफॉर्म DxOMark ने बेहतरीन मोशन हैंडलिंग के लिए Magic 6 Pro की तारीफ की है। यह डिवाइस वीडियोज देखने या फिर गेम्स खेलने के लिए बड़े डिस्प्ले के साथ बेहतरीन एक्सपीरियंस देता है। यह डिस्प्ले 5000nits की पीक ब्राइटनेस ऑफर करता है। इस डिवाइस ने बैटरी टेस्ट में भी Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ 157 पॉइंट्स स्कोर किए। 

50MP सेल्फी कैमरा के साथ टॉप पर
नए डिवाइस में ऑनर ने 50MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेल्फी कैमरा दिया है और इससे मिले रिजल्ट्स ने भी रिव्यूअर्स को प्रभावित किया। इसने सेल्फी फोटोग्राफी के मामले में भी Apple iPhone 15 Pro Max को पीछे छोड़ दिया और बेहतरीन सेल्फी इमेज क्वॉलिटी ऑफर की। 

ऐप पर पढ़ें